MUMBAI: मुकेश अंबानी को धमकी देने वाला गिरफ्तार, 56 साल का आरोपी पेशे से ज्वेलर, 8 नंबरों से 9 कॉल किए थे

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
MUMBAI: मुकेश अंबानी को धमकी देने वाला गिरफ्तार, 56 साल का आरोपी पेशे से ज्वेलर, 8 नंबरों से 9 कॉल किए थे

MUMBAI. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के परिवार धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फोन करने वाले व्यक्ति की पहचान विष्णु भौमिक के रूप में हुई है। उसकी उम्र 56 साल बताई जा रही है। वह बोरिवली वेसो का रहने वाला है।





मुंबई पुलिस ने बताया, आरोपी पर आईपीसी की धारा 506 (2) के तहत FIR दर्ज की गई है। उसने अपने प्राइवेट फोन से आठ अलग-अलग नंबरों पर सुबह 10:39 से दोपहर 12:04 बजे के बीच करीब 9 कॉल किए। 





साउथ मुंबई में ज्वेलरी शॉप





पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी पेशे से ज्वेलर बताया जा रहा है। साउथ मुंबई में उसकी दुकान है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आरोपी ने रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में फोन करने के दौरान अपना नाम अफजल बताया था।





पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार भौमिक ने पहले भी इसी तरह के कॉल किए थे। हम कॉल करने के पीछे के मकसद को जानने के लिए भौमिक से पूछताछ कर रहे हैं। हमें अभी यह पता नहीं चल पाया है कि भौमिक मानसिक रूप से अस्थिर था या नहीं।





15 अगस्त को सुबह मिली थी धमकी





मुकेश अंबानी के परिवार को 15 अगस्त सुबह एक बार फिर से जान से मारने की धमकी मिली थी। मुंबई पुलिस के अनुसार, रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल (Reliance Foundation hospital) के डिस्प्ले नंबर पर धमकी भरे 8 फोन कॉल किए गए। कॉलर ने धमकी देते हुए कहा था कि उनके पूरे परिवार को तीन घंटे के भीतर खत्म कर दिया जाएगा।





2021 में भी मिली थी धमकी





इससे पहले 2021 में मुंबई में मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के बाहर 20 जिलेटिन स्टिक वाली एक कार मिली थी। इस वाहन में एक नोट भी मिला था, जिसमें  मुकेश और उनकी पत्नी नीता अंबानी को जान से मारने की धमकी दी गई थी। एंटीलिया के पास पाए गए एसयूवी के अंदर कुछ नंबर प्लेट्स भी मिली थी और ये नंबर प्लेट्स अंबानी की सुरक्षा में लगी गाड़ियों की नंबर प्लेट से मैच हुई थी।



मुंबई न्यूज Mukesh Ambani मुकेश अंबानी Mumbai FIR accused आरोपी गिरफ़्तार मुंबई Threatning Arrest Jeweler धमकी ज्वेलर