MUMBAI: NCB की 286 पेज की चार्जशीट में खुलासा- रिया चक्रवर्ती ड्रग्स खरीदती थी, स्टोर करती थी, इस काम में भाई साथ देता था

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
MUMBAI: NCB की 286 पेज की चार्जशीट में खुलासा- रिया चक्रवर्ती ड्रग्स खरीदती थी, स्टोर करती थी, इस काम में भाई साथ देता था

MUMBAI. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को खुदकुशी कर ली थी। उनको दुनिया से गए दो साल से ज्यादा हो चुके हैं। अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने 13 जुलाई को 286 पेज की ड्राफ्ट चार्जशीट NDPS कोर्ट में दायर की। 237 पेज में 33 आरोपियों के विस्तृत बयान हैं। 49 पेज में आरोपी नंबर 10 यानी रिया, आरोपी नंबर 7 यानी उनके भाई शोविक समेत बाकी आरोपियों का रोल बताया गया है। NCB ने 6,272 पेज के डिजिटल एविडेंस, 2,226 पेज के बैंक डॉक्यूमेंट और मोबाइल नंबरों की एक सीडी भी जमा कराई गई है। 2,960 डॉक्यूमेंट सबूत के तौर पर जमा किए गए हैं।





रिया जमानत पर हैं





एक वेबसाइट के मुताबिक, NCB की 49 पेज की रिपोर्ट में रिया का नाम 32 बार लिखा गया। पॉइंट नंबर 11 में लिखा- शोविक, सैमुअल को दीपेश के खुलासे के बाद और रिया को 6, 7, 8 सितंबर 2020 को पूछताछ के लिए बुलाया गया। ड्रग्स केस में उनके शामिल होने के सबूत मिले। इसी आधार पर उन्हें 8 सितंबर 2020 को गिरफ्तार किया गया था। अभी वो जमानत पर बाहर हैं।





रिया के मैनेजर ने 5 ग्राम गांजा खरीदा था





पॉइंट नंबर 53 में लिखा है कि सुशांत के कहने पर 17 मार्च को रिया के ATM कार्ड से उसके (रिया के) मैनेजर सैमुअल मिरांडा ने 10 हजार रुपए में जैद विलात्रा नाम के पैडलर से 5 ग्राम गांजा खरीदा था। रिया और शोविक ने दीपेश सावंत को 7 हजार रुपए देकर कैजान इब्राहिम से चरस/हशीश लेने के लिए कहा था।





पॉइंट नंबर 63 में लिखा है कि 17 अप्रैल 2020 को रिया चक्रवर्ती और शोविक ने दीपेश सावंत को कैजान इब्राहिम से चरस और गांजा रिसीव करने के ऑर्डर दिए। माउंट ब्लैंक बिल्डिंग के पास ही शाम को डिलीवरी हुई। दीपेश ने कैजान को 7 हजार रुपए दिए। उसे यह पैसे रिया ने दिए थे। दीपेश सावंत को किराना और गांजा खरीद के लिए रिया अलग से पेमेंट करती थीं।





रिया ने भाई के लिए ड्रग्स खरीदी, सुशांत के लिए भी ली





पॉइंट नंबर 64 में लिखा है कि रिया ने दीपेश सावंत को 10 हजार रुपए दिए, यह पैसे सावंत ने माउंट ब्लैंक बिल्डिंग के बाहर ड्वेन फर्नांडीस को दिए थे और उससे 25-25 ग्राम गांजे के दो पैकेट खरीदे थे। रिया ने इसमें एक पैकेट शोविक के लिए खरीदा था। पॉइंट नंबर 78 में लिखा है कि रिया ड्रग्स के फाइनेंस से लेकर उसके मैनेजमेंट का पूरा काम करती थीं। 16 मार्च को रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदने से पहले अपने भाई शोविक, सैमुअल, दीपेश सावंत और अन्य के साथ एक मीटिंग (NCB ने इसे साजिश का नाम दिया है) की थी। सभी ने ड्रग्स खरीदने से पहले इसकी कीमत, भुगतान और डिलीवरी के तरीके पर चर्चा की थी। इसी पॉइंट में इस बात का भी जिक्र है कि रिया ने दीपेश सावंत को 7 हजार रुपए ग्रॉसरी और गांजा लाने के लिए दिए थे।





ड्रग्स के लिए रिया ने सुशांत को अपना घर दिया





पॉइंट नंबर 79 में लिखा है कि नवंबर 2019 के आखिरी हफ्ते में रिया और शोविक की सहमति से उनके घर पर ड्रग्स की डिलीवरी की गई। रिया ने सुशांत को ड्रग्स इस्तेमाल करने के लिए अपना घर दिया था। NCB के मुताबिक, यह NDPS एक्ट का उल्लंघन है। NCB का आरोप है कि रिया ने अपने घर पर ड्रग्स की डिलीवरी ली थी। उन्होंने अपने घर पर ड्रग्स स्टोर किया। ड्रग्स के लिए पैसे दिए। इससे ये साबित होता है कि रिया ड्रग डीलिंग में एक्टिव थीं और उनके भाई ने इस काम में पूरी मदद की।



सुशांत सिंह राजपूत रिया चक्रवर्ती Rhea Chakraborty Mumbai मुंबई Sushant Singh Rajpoot Drugs NCB Chargesheet Shovik Chakraborty Samuel Miranda ड्रग्स एनसीबी चार्जशीट शोविक चक्रवर्ती सैमुअल मिरांडा