हिंसक हु्आ मराठा आरक्षण आंदोलन, बीड में आंदोलनकारियों ने 2 विधायकों के आवास फूंके, वाहनों में लगाई आग, धारा 144 लागू

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
हिंसक हु्आ मराठा आरक्षण आंदोलन, बीड में आंदोलनकारियों ने 2 विधायकों के आवास फूंके, वाहनों में लगाई आग, धारा 144 लागू

MUMBAI. महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर चल रहा आंदोलन उग्र हो गया है। सोमवार 30 अक्टूबर को हालात बेकाबू हो गए। मराठा आरक्षण की मांग कर रहे आंदोलनकारियों ने बीड जिले में जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की। दो विधायकों के आवास और दफ्तर में आग लगा दी गई। आंदोलनकारियों ने कुछ दफ्तरों और दुकानों को भी निशाना बनाया। बता दें कि महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर काफी समय से आंदोलन चल रहा है। मराठा आरक्षण को लेकर महाराष्ट्र के कई शहरों में कानून-व्यवस्था बिगड़ गई है।

आंदोलनकारियों ने जमकर की हिंसा

आंदोलनकारियों ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री जयदत्तजी क्षीरसागर के दफ्तर में आग लगा दी। इससे पूर्व बीड के विधायक संदीप क्षीरसागर के आवास में घुसकर आंदोलनकारियों ने आधा दर्जन कारों आग के हवाले कर दिया। इसके अलावा आंदोलनकारियों ने बीड जिले के माजलगांव में अजित पवार गुट के एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंके का आवास भी आग के हवाले कर दिया। साथ ही 8 से 10 दोपहिया वाहन जला दिए गए। विधायक प्रकाश सोलंके के घर को आग लगाने के बाद आंदोलनकारियों ने माजलगांव नगर परिषद की बिल्डिंग में भी आग लगा दी, जिससे इमारत को भारी नुकसान हुआ है।

50 से ज्यादा बसों में तोड़फोड़

आंदोलनकारियों ने बीड बस स्टैंड पर खड़ी 50 से ज्यादा बसों में तोड़फोड़ कर दी। उन्होंने कुछ बसों में आग लगाने की भी कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। बीड जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। बीड जिला प्रशासन ने मुख्यालय सहित 5 किलोमीटर की सीमा तक कर्फ्यू लगाने के बारे में भी विचार किया है। इधर नांदेड़ में स्टेट ट्रांसपोर्ट (ST) बस सेवा दो दिनों के लिए बंद की गई है।

Maharashtra News Mumbai News मुंबई न्यूज Maratha reservation movement मराठा आरक्षण आंदोलन houses of NCP MLAs burnt in Beed Maharashtra Maratha reservation case बीड में NCP विधायकों के घर जलाए महाराष्ट्र मराठा आरक्षण मामला महाराष्ट्र न्यूज