मिचौंग तूफान मचा रहा चेन्नई में तबाही, अब तक 8 की मौत, ट्रेन और फ्लाइट हुईं रद्द, घरों में थमे शहरवासी

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
मिचौंग तूफान मचा रहा चेन्नई में तबाही, अब तक 8 की मौत, ट्रेन और फ्लाइट हुईं रद्द, घरों में थमे शहरवासी

CHENNAI. मिचौंग तूफान के चलते तमिलनाडु में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। तेज हवाएं इस बात का सबूत दे रही हैं कि तूफान तेजी से तमिलनाडु की ओर बढ़ रहा है। आज दोपहर यह तूफान आंध्रप्रदेश के तट से टकरा सकता है। इससे पहले 5 राज्यों को अलर्ट मोड पर रख दिया गया है। भारी बारिश से चेन्नई के हाल बेहाल हैं। पानी से लबालब सड़कों पर कारें नाव की तरह बहती देखी जा रही हैं। बता दें कि तबाही में अब तक 8 लोगों की मौत दर्ज की जा चुकी है।

मध्यप्रदेश तक असर

इस मिचौंग तूफान का असर मध्यप्रदेश में भी देखा जा रहा है, मंगलवार 5 दिसंबर को पूर्वी मध्यप्रदेश में बदरी छाई हुई है और बारिश की संभावना जताई गई है। तेज हवाओं का असर भी पूर्वी मध्यप्रदेश के कई जिलों तक रहने वाला है। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सभी इंतजाम करने का दावा किया है।

ट्रेन-फ्लाइट्स कैंसिल, स्कूलों में भी छुट्टी

तमिलनाडु में तूफान की आमद के पहले ही भयंकर बारिश ने पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। अचानक हुई तेज बारिश के कारण चेन्नई शहर थम सा गया। भारी बारिश में 8 लोगों की जान चली गई। ट्रेनें-फ्लाइट्स सब थम गई हैं। प्रशासन ने स्कूलों में मंगलवार तक अवकाश रखा है।

आंध्रप्रदेश भी तरबतर

इधर आंध्रप्रदेश में भी भारी बारिश को देखते हुए 8 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। आपदा राहत के तमाम इंतजाम कर लिए गए हैं। संभावना है कि आज दोपहर तक तूफान आंध्रप्रदेश के तट से टकराएगा, जिसके बाद इसकी गति में कमी आने की संभावना है। सीएम जगन मोहन रेड्डी ने इस आपदा को लेकर लगातार बैठकें की हैं। एनडीआरएफ को अलर्ट पर रखा गया है। उधर ओडिशा और पुडुचेरी में भी एनडीआरएफ की 18 टीमों को तैनात किया गया है।

इन राज्यों पर असर

मिचौंग तूफान के चलते पूर्वी घाट के 5 राज्यों तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल तक असर होने की संभावना है। वहीं तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश तक इसका असर देखने को मिल सकता है।


National News नेशनल न्यूज Michong is wreaking havoc will hit Andhra Pradesh today alert in 4 coastal states 8 dead due to heavy rain कहर बरपा रहा मिचौंग आज टकराएगा आंध्रप्रदेश से 4 तटीय राज्यों में अलर्ट भारी बारिश से 8 मृत