NIA ने 17 कट्‌टरपंथियों के खिलाफ पेश की चार्जशीट, इनके निशाने पर थे हिंदू नेता

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
NIA ने 17 कट्‌टरपंथियों के खिलाफ पेश की चार्जशीट, इनके निशाने पर थे हिंदू नेता

NEW DELHI. हिज्ब-उत-तहरीर (HUT) से जुड़े 17 कट्‌टरपंथियों के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार, 5 अक्टूबर को चार्जशीट दाखिल कर दी है। जिस के अनुसार इन कट्टरपंथियों के निशाने पर हिंदू नेता थे। इन कट्टरपंथियों को एजेंसी ने अलग-अलग शहरों से गिरफ्तार किया है।

भोपाल-छिंदवाड़ा से 11 कट्टरपंथी किए थे गिरफ्तार

एजेंसी ने इन कट्टरपंथियों को 9 मई को भोपाल, छिंदवाड़ा और हैदराबाद से गिरफ्तार किया था। इनमें भोपाल के 4, छिंदवाड़ा के 7 और तेलंगाना के 5 आरोपी शामिल हैं। एक और आरोपी को 1 अगस्त को तेलंगाना से गिरफ्तार किया गया।

टारगेट पर थे हिंदू नेता

जानकारी के अनुसार, NIA ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि आरोपियों के टारगेट पर हिंदू नेता थे। वे भीड़भाड़ वाली जगह और इबादतगाहों पर ब्लास्ट की साजिश कर रहे थे। उन्होंने इसकी पूरी सूची बनाई थी। जिसमें टारगेट किलिंग और हर जिले में हत्या करने का प्लान था। साथ ही ब्लास्ट करने के लिए जिहादी गैंग बनाई गई थी। आरोपियों ने कैंप लगाकर कई जगह हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी थी।

National News नेशनल न्यूज National Investigation Agency राष्ट्रीय जांच एजेंसी Hizb-ut-Tahrir 17 radicals arrested Hindu leader हिज्ब-उत-तहरीर 17 कट्टरपंथी गिरफ्तार हिंदू नेता