कोच्चि में नौसेना का INS चेतक हेलीकॉप्टर क्रैश, मध्य प्रदेश के रहने वाले ऑफिसर की मौत, जांच के आदेश जारी

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
कोच्चि में नौसेना का INS चेतक हेलीकॉप्टर क्रैश, मध्य प्रदेश के रहने वाले ऑफिसर की मौत, जांच के आदेश जारी

KOCHI. केरल के कोच्चि में शनिवार को भारतीय नौसेना INS चेतक हेलीकॉप्टर क्रैश होने से एक ऑफिसर की मौत हो गई। हादसा वायु स्टेशन INS गरुड़ पर मेंटेनेंस टैक्सी जांच के दौरान हुआ। हादसे में घायल हुए दूसरे व्यक्ति की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। हादसे में घायल हुए सेलर का नौसेना बेस अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह घटना कोच्चि के नौसेना बेस पर हुई।

मामले में बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी की जांच के आदेश

भारतीय नौसेना ने हादसे के बारे में जारी बयान में कहा, दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एक बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है। भारतीय नौसेना की तरफ से मृतक नौसैनिक की पहचान योगेंद्र सिंह (एलएएम) के रूप में हुई है। नौसेना के सूत्रों के मुताबिक, नेवल एयर स्टेशन आईएनएस गरुड़ के रनवे पर उड़ान भरने के तुरंत बाद हेलीकॉप्टर हादसाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर प्रशिक्षण उड़ान पर था।

आईएनएस चेतक नौसेना के सबसे पुराने हेलीकॉप्टर हैं। हेलीकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले नौसेना के अधिकारी की पहचान ग्राउंड स्टॉफ योगेंद्र सिंह के तौर पर हुई है। वह मध्य प्रदेश के रहने वाले थे। कोच्चि के नेवल बेस पर हेलीकॉप्टर क्रैश की घटना दोपहर में हुई।

केरल न्यूज बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी की जांच नौसैनिक योगेंद्र सिंह की मौत INS चेतक हेलीकॉप्टर क्रैश में ऑफिसर की मौत INS चेतक हेलीकॉप्टर क्रैश Kerala News Board of Inquiry probe Naval officer Yogendra Singh dies Officer dies in INS Chetak helicopter crash INS Chetak helicopter crash