पीएम के 73वें जन्मदिन पर जाने उनकी संपत्ति कितनी है, आखिर सालाना कितना कमा लेते हैं पीएम

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
पीएम के 73वें जन्मदिन पर जाने उनकी संपत्ति कितनी है, आखिर सालाना कितना कमा लेते हैं पीएम

NEW DELHI. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 73वां जन्मदिन है। राजनीति में एक मजबूत नाम बना चुके मोदी 2014 से देश के पीएम हैं। देश के पीएम के एक्स (X) पर 91.7 मिलीयन और इंस्टाग्राम पर 78.6 मिलीयन फोलोअर्स हैं। लोग पीएम मोदी की जीवनशैली से काफी प्रभावित होते हैं। लोगों के मन में उनकी पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कई सवाल होते हैं। चलिए आज जानते हैं कि पीएम मोदी के पास कितनी संपत्ति है और वह कितना कमाते हैं।

पीएम की सालाना सैलरी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक महीने की सैलरी लगभग दो लाख रुपए और सालाना करीब 20 लाख रुपए है। पीएम को मिलने वाले इस वेतन में बेसिक पे के अलावा डेली अलाउंस, सांसद भत्ता समेत अन्य कई भत्ते शामिल हैं। पिछले साल 2022 में पीएमओ कार्यालय के हिसाब से पीएम मोदी की संपत्ति 2.23 करोड़ रुपए थी। आपको जानकप हैरानी होगी कि पीएम मोदी के पास कोई अचल संपत्ति नहीं है। दरअसल, जब पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने एक आवासीय जमीन खरीदी थी। इस जमीन को उन्होंने दान कर दिया था।

पीएम के पास खुद का कोई वाहन नहीं

इसके साथ ही पीएम मोदी के पास खुद का कोई वाहन भी नहीं है। उनके पास किसी भी तरह का शेयर या म्यूचुअल फंड का कोई निवेश भी नहीं है। बता दें कि 2022 के संपत्ति डाटा के हिसाब से उनके पास एक लाख 73 हजार रुपए कीमत की चार सोने की अंगूठियां थीं।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 73वां जन्मदिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम मोदी How much property does PM have What is PM Modi's salary Prime Minister Narendra Modi's 73rd birthday Prime Minister Narendra Modi PM Modi पीएम की कितनी संपत्ति है पीएम मोदी की कितनी सैलरी है