प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड के घर पर चला 'बाबा का बुलडोजर', घर का सामान फेंका

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड के घर पर चला 'बाबा का बुलडोजर', घर का सामान फेंका

यूपी के प्रयागराज में शुक्रवार को हुई हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप के घर पर बाबा का बुलडोजर चल गया है। पीडीए की टीम भी मौके पर मौजूद है। करेली के जेके आशियाना मोहल्ले में जावेद पंप का घर है। पीडीए से नक्शा स्वीकृत कराए बिना नियमों के विपरीत जावेद का घर बना हुआ है। इसी वजह से रविवार को उसे ध्वस्त किया गया। कर्रवाई से पहले इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। साथ ही अफसरों ने पुलिस वालों को हर तरह के हालात से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है।









कार्रवाई से पहले घर की ली तलाशी





जावेद पंप के घर के अंदर दाखिल हुई पुलिस प्रशासन की टीम ने पूरे घर को खंगाला। घर के अंदर पुलिस और प्रशासन की टीम के साथ-साथ वीडियोग्राफर की टीम भी मौजूद रही। घर के अंदर परिवार का कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था। कार्रवाई होने से पहले घर पूरी तरह से खाली था। हालांकि घर के अंदर के कुछ सामान था, जो मजदूरों द्वारा बाहर निकलवाया गया।









हिंसा के बाद पुलिस मुस्तैद





प्रयागराज हिंसा मामले के लिस्ट में हिंसा का मास्टरमाइंड कहे जाने वाला जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप का नाम भी शामिल है। जावेद का घर करेली के जेके आशियाना मोहल्ले में है। वहां भी पीडीए ने सर्वे का काम किया था। साथ ही घटना को अंजाम देने में अहम भूमिका निभाने वाले अन्य 37 लोगों का नाम भी लिस्ट में शामिल है। एडीजी जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने शुक्रवार को ही कहा था कि इस उपद्रव की साजिश रचने वालों की जांच-पड़ताल की जा रही है। जांच में जो भी लोग इस मामले में शामिल होंगे, उनके अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जाएगा। साथ ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यही नहीं, अटाला इलाके में सड़क के किनारे अवैध तरीके से बनाई गई दुकानों के खिलाफ भी अतिक्रमण अभियान चलाया जाएगा। 



प्रयागराज विकास प्राधिकरण नेशनल न्यूज प्रयागराज हिंसा का मास्टरमाइंड प्रयागराज हिंसा मामला Prayagraj violence mastermind Javed Pump prayagraj violence case prayagraj violence news जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप यूपी न्यूज सीएम योगी पैगंबर पर बयान नूपुर शर्मा