पीएम नरेंद्र मोदी का हिमाचल दौरा, इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच इंदौर में तीसरा टी-20 आज; जानिए बड़ी खबरें

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
पीएम नरेंद्र मोदी का हिमाचल दौरा, इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच इंदौर में तीसरा टी-20 आज; जानिए बड़ी खबरें

BHOPAL. सैर भी..खबर भी.. आप सुन रहे हैं द सूत्र पॉडकास्ट। आज देश-दुनिया की किन घटनाओं पर रहेगी हमारी नजर।









पीएम मोदी का हिमाचल दौरा





पीएम नरेंद्र मोदी आज हिमाचल के दौरे पर रहेंगे। इसी साल हिमाचल में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री का दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे और बिलासपुर में नवनिर्मित एम्स का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुल्लू दशहरा महोत्सव में भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को बिलासपुर में एम्स का उद्घाटन करेंगे। इसकी आधारशिला पीएम मोदी ने 2017 में रखी थी।





अमित शाह का जम्मू-कश्मीर दौरा





केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 3 दिवसीय जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंच चुके हैं। 3 अक्टूबर देर शाम अमित शाह जम्मू के सतवारी स्थित टेक्नीकल एयरपोर्ट पर उतरे। वहां से उनका काफिला सीधा जम्मू के राजभवन के लिए रवाना हो गया। गृह मंत्री अमित शाह आज यानी 4 अक्टूबर को माता वैष्णो देवी के दर्शन करेंगे। इस बाद अमित शाह राजौरी में रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद अगले दिन गृह मंत्री अमित शाह बारामुला में रैली को संबोधित करने के बाद उसी शाम दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।





कर्नाटक के मांड्या में भारत जोड़ो यात्रा





राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने कर्नाटक के मांड्या जिले में प्रवेश कर लिया है। यात्रा को दो दिन के लिए रोका गया है। दशहरे की छुट्टी के बाद 6 अक्टूबर से भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू होगी। कांग्रेस का कहना है कि 6 अक्टूबर को ही पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल होंगी।





इंडिया-साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टी-20 आज





टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में भारत और साउथ अफ्रीका की टीम आज इंदौर में भिड़ेंगी। इसको लेकर सोमवार शाम को दोनों टीमें इंदौर पहुंच गई थीं। टीम इंडिया होटल रेडिसन तो दक्षिण अफ्रीका टीम मेरिएट होटल में रूकी है। उधर बीसीसीआई ने विराट कोहली और केएल राहुल दोनों को ही अंतिम मैच के पहले आराम दिया है, जिसके बाद वे दोनों ही इंदौर नहीं आए हैं। हार्दिक पांड्या पहले से ही टीम में नहीं है। इनके नहीं आने से टीम में श्रेयर अय्यर का मैच में उतरना तय है। वहीं टीम इंडिया इस मैच में रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक को अधिक से अधिक देर तक पिच पर उतरने के लिए उन्हें आगे उतार सकती है। मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा।



News update today news latest news big event big news आज की खबरें बड़ी खबरें ताजा खबरें