दशहरे पर पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा- ये दहन उनका हो जो जातिवाद और क्षेत्रवाद के नाम पर बांटने का प्रयास करते हैं

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
दशहरे पर पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा- ये दहन उनका हो जो जातिवाद और क्षेत्रवाद के नाम पर बांटने का प्रयास करते हैं

NEW DELHI. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (24 अक्टूबर) को विपक्षी दलों को एक बार फिर निशाने पर लिया। दिल्ली के द्वारका में विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल हुए पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये लोग समाज को बांटने की कोशिश कर रहे हैं।

'उस विक्रति का दहन हो जो आपसी सौहार्द बिगड़ता है'

मोदी ने कहा, 'भारत को पहले से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। ये ध्यान रखना है कि रावण का ये दहन सिर्फ पुतले का ही दहन नहीं हो, ये दहन हर उस विकृति का हो जिसके कारण समाज का आपसी सौहार्द बिगड़ता है। ये दहन हो जो जातिवाद और क्षेत्रवाद के नाम पर मां भारती को बांटने का प्रयास करते हैं। ये दहन हो उस विचार का जिसमें विकास की जगह, स्वार्थ निहित है।'

पीएम मोदी ने ये बयान ऐसे समय दिया है जब कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल जातिगत जनगणना की मांग करते हुए कह रहे हैं कि जिसकी जितनी उतना उसका हक, इसे लेकर पीएम मोदी पलटवार करते हुए पहले भी कह चुके हैं कि ये समाज को बांटने की कोशिश है।

हमारा सौभाग्य- हम भगवान राम का मंदिर बनता देख पा रहे

पीएम मोदी ने कहा कि आज हमें सौभाग्य मिला है कि हम भगवान राम का भव्य मंदिर बनता देख पा रहे हैं। अयोध्या की अगली रामनवमी पर रामलला के मंदिर में गूंजा हर स्वर, पूरे विश्व को हर्षित करने वाला होगा। राम मंदिर में भगवान राम के विराजने को बस कुछ महीने बचे हैं।

दशहरा हर बुराई पर राष्ट्रभक्ति की विजय का पर्व

मोदी ने कहा कि विजयादशमी का पर्व सिर्फ रावण पर राम की विजय का पर्व नहीं, राष्ट्र की हर बुराई पर राष्ट्रभक्ति की विजय का पर्व बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत आज विश्व की सबसे बड़ी डेमोक्रेसी के साथ सबसे विश्वस्त डेमोक्रेसी के रूप में उभर रहा है।

' विजयादशमी पर शस्त्र पूजा रक्षा के लिए '

उन्होंने कहा कि इस बार हम विजयादशमी तब मना रहे हैं, जब चंद्रमा पर हमारी विजय को 2 महीने पूरे हुए हैं। विजयादशमी पर शस्त्र पूजा का भी विधान है। भारत की धरती पर शस्त्रों की पूजा किसी भूमि पर आधिपत्य नहीं, बल्कि उसकी रक्षा के लिए की जाती है।

पीएम मोदी ने देश के लोगों से 10 संकल्प लेने के लिए कहा।

1. आने वाली पीढ़ियों को ध्यान में रखते हुए पानी बचाना।

2. डिजिटल लेन-देन के लिए लोगों को प्रेरित करना।

3. गांव और शहर में स्वच्छता में सबसे आगे जाएं।

4. वोकल फॉर लोकल को फॉलो करेंगे।

5. हम क्वालिटी काम करेंगे।

6. पहले अपना पूरा देश देखेंगे। यात्रा करेंगे, फिर समय मिला तो विदेश जाने के लिए सोचेंगे।

7. प्राकृतिक खेती के प्रति किसानों को जागरूक करेंगे।

8. सुपरफूड मिलेट्स अपनी रोजमर्रा की जिदंगी में शामिल करेंगे।

9. योग, स्पोर्ट्स और फिटेनस को प्राथमिकता देंगे।

10. कम से कम एक गरीब परिवार के साथ मिलकर उसका शक्ति बढ़ाएंगे।

नेशनल न्यूज National News मोदी ने विपक्ष पर किया हमला पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली में दशहरा कार्यक्रम में शामिल हुए Modi attacks opposition PM Narendra Modi attends Dussehra program in Delhi अयोध्या में राम मंदिर Ram temple in Ayodhya