DELHI: तिरंगा साफा से लेकर नीली जैकेट...आजादी के 75वें जश्न पर बेहद खास ड्रेस में दिखे पीएम मोदी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
DELHI: तिरंगा साफा से लेकर नीली जैकेट...आजादी के 75वें जश्न पर बेहद खास ड्रेस में दिखे पीएम मोदी

Delhi. लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने ध्वजारोहण करते हुए देशवासियों को बधाई दी। जश्ने-ए-आजादी के मौके पर उन्होंने अपने संबोधन में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की।  पीएम मोदी का स्वतंत्रता दिवस पर खास लुक रहता है। इस बार स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरंगे की धारियों वाला साफा पहना। हर बार पीएम मोदी का साफा कुछ कुछ अलग होता है। इसी के साथ ही मोदी ने स्वाधीनता दिवस और गणतंत्र दिवस समारोहों में आकर्षक, चटकीले और रंग-बिरंगे साफे पहनने का सिलसिला जारी रखा. प्रधानमंत्री मोदी का साफा पीछे की ओर लंबा था तथा उस पर भी तिरंगे की धारियां बनी हुईं थी। पिछली बार पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर धारीदार केसरिया साफा पहना था।





thesootrमोदी1





74वें स्वतंत्रता दिवस पर ऐतिहासिक लाल किले पर आयोजित समारोह में मोदी ने केसरिया और क्रीम रंग का साफा पहना था। प्रधानमंत्री मोदी ने इसके साथ आधी बाजू वाला कुर्ता और चूड़ीदार पायजामा पहना था। उन्होंने केसरिया किनारी वाला सफेद गमछा भी डाल रखा था, जिसे उन्होंने कोविड-19 से बचाव के उपायों के तहत इस्तेमाल किया।





मोदी2



पहली बार देश की कमान संभालने के बाद जब ऐतिहासिक लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार देश को 2014 में संबोधित किया था तब उन्होंने गहरे लाल और हरे रंग का जोधपुरी बंधेज साफा पहना था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 में पीले रंग का साफा पहना था, जिस पर बहुरंगी धारियां थीं. जबकि 2016 में उन्होंने गुलाबी और पीले रंग का लहरिया ‘टाई एंड डाई’ साफा चुना था।





मोदी3



पीएम मोदी ड्रेस Independence Day तिरंगा साफा आजादी का जश्न मोतीलाल नेहरू स्टेडियम तिरंगा मप्र में स्वतंत्रता दिवस की धूम 76वां स्वतंत्रता दिवस Motilal Nehru Stadium स्वतंत्रता दिवस CM Shivraj Sing सीएम शिवराज सिंह flag hoisting 76th Independence Day Independence Day news