विश्व कप 2023 के फाइनल में भारत की हार, पीएम मोदी ने बढ़ाया भारतीय टीम का हौसला, जानें क्या बोले प्रधानमंत्री

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
विश्व कप 2023 के फाइनल में भारत की हार, पीएम मोदी ने बढ़ाया भारतीय टीम का हौसला, जानें क्या बोले प्रधानमंत्री

NEW DELHI. विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से मिली हार से भारत का तीसरी बार ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। भारत की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर भारतीय टीम का हौसला बढ़ाया हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया का टैलेंट और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय था। पीएम मोदी ने लिखा, "आपने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला है और देश को गौरवान्वित किया है। हम आज आपके साथ खड़े हैं और आगे भी खड़े रहेंगे"

सोशल मीडिया पर दी शुभकामनाएं

फाइनल मैच शुरु होने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर भारतीय टीम को शुभकामनाएं दीं थी। पीएम मोदी ने ‘एक्स’ पर लिखा था, टीम इंडिया को शुभकामनाएं। 140 करोड़ भारतीय आपका हौसला बढ़ा रहे हैं। आप खूब चमकें, अच्छा खेलें और खेलभावना को बरकरार रखें।

करोड़ों भारतीयों का सपना चकनाचूर

रविवार को अहमदाबाद स्थित दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबला खेला गया। वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने स्टेडियम पहुंचे थे। राजनीति के साथ-साथ बॉलीवुड और ग्लैमर इंडस्ट्री के भी कई बड़ी हस्तियां मैच देखने पहुंचे थीं। भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 240 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर करोड़ों भारतीयों का विश्व विजेता बनने का सपना चकनाचूर कर दिया।

विश्व कप 2023 फाइनल फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जीत भारतीय टीम की हार पर पीएम मोदी का ट्वीट फाइनल में टीम इंडिया की बड़ी हार Australia's victory in the final PM Modi's tweet on the defeat of Indian team Big defeat of Team India in the final Sports News World Cup 2023 Final खेल समाचार