धारा 370 हटने के बाद जम्मू में मोदी की पहली सभा, 20 हजारCr के प्रोजेक्ट का गिफ्ट

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
धारा 370 हटने के बाद जम्मू में मोदी की पहली सभा, 20 हजारCr के प्रोजेक्ट का गिफ्ट

Jammu. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 24 अक्टूबर को जम्मू में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। जम्मू-कश्मीर (J&K) से अनुच्छेद 370 (2019) हटने के बाद प्रधानमंत्री की जम्मू-कश्मीर ये पहली सभा है। इस दौरान पीएम केंद्र शासित प्रदेश को करीब 20 हजार करोड़ से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे। इसके अलावा 38 हजार करोड़ के इन्वेस्टमेंट को जमीन पर उतारेंगे।





राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर प्रधानमंत्री सांबा जिला के पल्ली से देशभर के पंचायत प्रतिनिधियों को संदेश देंगे। मोदी इस दौरान प्रदेश को कोई बड़ी सौगात दे सकते है। पल्ली से ही प्रधानमंत्री अमृत सरोवर योजना की शुरुआत करेंगे। इस योजना के तहत देश के हर जिले में 75 जल निकायों का कायाकल्प किया जाएगा। 





मोदी का ये कार्यक्रम





जम्मू-कश्मीर दौरे के दौरान प्रधानमंत्री दिल्ली-कटड़ा एक्सप्रेस वे, 2 जलविद्युत परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ 38 हजार करोड़ रुपये से अधिक के औद्योगिक परियोजनाओं का भूमिपूजन करेंगे। इस दौरान देश-विदेश के कई इन्वेस्टर्स भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा काजीगुंड-बनिहाल सुरंग और 108 जनऔषधि केंद्रों का लोकार्पण भी किया जाएगा।





पल्ली पंचायत में जनसभा के बाद पीएम ग्रामसभा में भी शामिल होंगे। वह पल्ली में 500 किलोवॉट का सोलर प्लांट भी समर्पित करेंगे। इससे पल्ली देशभर में पहली कार्बन न्यूट्रल पंचायत हो जाएगी। भूमि स्वामित्व कार्ड का वितरण लाभार्थियों को किया जाएगा। 



J&K प्रधानमंत्री narendra modi नरेंद्र मोदी अनुच्छेद 370 हटाया परियोजनाएं जम्मू दौरा Projects Article 370 Revoke Prime Minister Jammu Visit जम्मू-कश्मीर