पाक खुफिया एजेंसी ISI पंजाब में फैलाएगी दहशत,'लश्कर-ए-खालसा' नाम का गुट बनाया

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
पाक खुफिया एजेंसी ISI पंजाब में फैलाएगी दहशत,'लश्कर-ए-खालसा' नाम का गुट बनाया

Delhi. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पंजाब में आतंकवादी घटनाओं के लिए एक नए नाम से आतंकी गुट बनाया है। जानकारी के मुताबिक नए आतंकी गुट का नाम 'लश्कर-ए-खालसा' रखा गया है। इस आतंकी गुट में शामिल लोगों को अफगान लड़ाकू द्वारा ट्रेनिंग दी जा रही है। अफगान आतंकियों को भी लश्कर-ए-खालसा में शामिल किया गया है। देखा गया है कि अफगान आतंकियों को आरपीजी (RPG) समेत सभी आधुनिक हथियार चलाने का अनुभव होता है।





स्थानीय गैंगस्टर और अपराधियों से कर रहे संपर्क





इस ग्रुप के जरिए जम्मू कश्मीर में भी हमले कराने की साजिश रची जा रही है। वहीं खबर है कि इस आतंकी गुट में पंजाब-हरियाणा के स्थानीय गैंगस्टर और अपराधियों को भी शामिल किए जाने की कोशिश चल रही है। जिसमें ड्रग्स के जरिए होने वाली कमाई का लालच देकर उन्हें शामिल करने की साजिश की जा रही है।





बीती रात इंटेलिजेंस बिल्डिंग में हुआ था धमाका  





पंजाब के मोहाली में 9 मई की देर शाम पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर की बिल्डिंग में ब्लास्ट हुआ। इस घटना को लेकर अब चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं। सूत्रों का कहना है कि एक कार से दो संदिग्ध लोग आते देखे गए थे, जिन्होंने करीब 80 मीटर दूर से रॉकेट से ग्रेनेड (rocket-propelled grenade) को दागा था। 





सभी रास्तों को सील किया





इस धमाके के बाद से पंजाब हाई अलर्ट पर है। जिस बिल्डिंग में धमाका हुआ उसके आसपास पुलिस की भारी तैनाती कर दी गई है। इंटेलिजेंस ब्यूरो की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया है। हालांकि पंजाब पुलिस ने इसकी आतंकी घटना के तौर पर पुष्टि नहीं की। पुलिस का कहना है कि यह छोटा धमाका था।



जम्मू-कश्मीर J&K ISI आईएसआई Punjab Terrorist Pakistani Intelligence Agency Lashkar-e-Khalsa RPG पंजाब आतंकवादी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी लश्कर-ए-खालसा आरपीजी