राहुल गांधी का बड़ा दावा, बोले: MP-CG में कांग्रेस की जीत तय, राजस्थान में करीबी मुकाबला, लेकिन सरकार बनाएंगे

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
राहुल गांधी का बड़ा दावा, बोले: MP-CG में कांग्रेस की जीत तय, राजस्थान में करीबी मुकाबला, लेकिन सरकार बनाएंगे

NEW DELHI. राहुल गांधी ने राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत का दावा किया है। राहुल गांधी का कहना है कि पार्टी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नैरेटिव सेट कर रही है, राजस्थान में सरकार के खिलाफ कोई गुस्सा नहीं है, साथ ही राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा।

चुनावों में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन का भरोसा

रविवार को दिल्ली में एक मीडिया हाउस इवेंट में शामिल हुए कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने आगामी विधानसभा चुनावों में अच्छे प्रदर्शन का भरोसा जताते हुए कहा कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जीत रही है, शायद तेलंगाना भी जीत रही है और राजस्थान में बहुत करीबी मुकाबला है, पार्टी को विश्वास है कि वहां भी जीत होगी।

सांसद रमेश बिधूड़ी के मामले में बीजेपी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने लोकसभा में बीएसपी नेता दानिश अली के खिलाफ बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की अपमानजनक टिप्पणी पर विवाद का भी जिक्र किया। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि BJP जनता के मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए कई हथकंडे अपनाती है। रमेश बिधूड़ी का संसद में दूसरे सांसद को गाली देना और एक देश-एक चुनाव का विचार लाना उन्हीं में से एक है। राहुल ने यह भी कहा कि जब भी संसद में कोई बात रखी जाती है, तो वे ध्यान भटकाने के लिए ऐसी चीजों का इस्तेमाल करते हैं। हमने सीख लिया है, इससे कैसे निपटना है। उन्होंने जोर देकर कहा, विपक्ष एकसाथ काम कर रहा है और बीजेपी 2024 के चुनावों को लेकर आश्चर्यचकित है।

राहुल गांधी ने आगे कहा आज आप जो देख रहे हैं, ये सज्जन बिधूड़ी और फिर अचानक निशिकांत दुबे, यह सब बीजेपी जाति जनगणना के विचार से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है, वे जानते हैं कि जाति जनगणना एक मौलिक चीज है, जो देश की जनता चाहती है और वे इस पर चर्चा नहीं चाहते हैं।

कर्नाटक चुनाव से कांग्रेस ने सीखा जरूरी सबक

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव से बहुत जरूरी सबक सीखा है कि बीजेपी ध्यान भटकाती है। वह हमें अपना नैरेटिव बनाने से रोकती रही। इसी तरह पिछले कई चुनाव जीतती आई। इससे ही सबक लेकर हमने अपनी पार्टी का नैरेटिव बनाते हुए कर्नाटक का चुनाव लड़ा था। राहुल ने बताया- हमने कर्नाटक की जनता को एक सीधा-सीधा दृष्टिकोण दिया कि उनके लिए कई सामाजिक सुरक्षा कार्यक्रम हैं, जिन्हें लागू किया जा रहा है। और इसी तरह हम नैरेटिव को कंट्रोल कर पाए।

शायद तेलंगाना में जीत सकते हैं : राहुल गांधी

तेलंगाना को लेकर राहुल गांधी ने कहा हम शायद तेलंगाना में जीत सकते हैं, क्योंकि वहां BJP पूरी तरह से खत्म हो चुकी है। लेकिन निश्चित रूप से हम मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जीतेंगे। राजस्थान में मामला बहुत करीबी है। हमें लगता है कि हम वहां भी जीत जाएंगे। बीजेपी भी अंदरखाने यही कह रही है।

बता दे कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में 2023 में ही विधानसभा चुनाव होने हैं। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। मध्यप्रदेश में BJP, तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति और मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट की सरकार है।

new delhi Congress claims victory in MP-Chhattisgarh एमपी-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत का दावा Wayanad MP Rahul Gandhi Rahul Gandhi targets BJP case of BJP MP Ramesh Bidhuri वायनाड सांसद राहुल गांधी राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी का मामला नई दिल्ली