फाइनेंशियल टाइम्स की खबर के हवाले से राहुल गांधी ने उठाए अडानी और पीएम पर सवाल, भारतीय मीडिया को भी लाए कठघरे में

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
फाइनेंशियल टाइम्स की खबर के हवाले से राहुल गांधी ने उठाए अडानी और पीएम पर सवाल, भारतीय मीडिया को भी लाए कठघरे में

NEW DELHI. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उद्योगपति गौतम अडानी और उनके बहाने से प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने विदेशी अखबार फाइनेंशियल टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के हवाले से कहा कि अडानी ने कोयले की ओवर इन्वॉइसिंग कर हजारों करोड़ रुपए कमा लिए। इस बार यह पैसा भारत की गरीब जनता की जेब से लूटा गया है। उन्होंने सवाल उठाए कि विपक्ष लगातार अडानी और अडानी ग्रुप के खिलाफ आवाज उठा रहा है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी अडानी के संरक्षक बने हुए हैं।

इंडोनेशिया से भारत पहुंचते-पहुंचते कोयले के दाम दोगुने

राहुल ने फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि इंडोनेशिया से कोयला जब तक भारत पहुंचता है उसके दाम दोगुने हो रहे हैं। सरकारें बिजली पर सब्सिडी दे रही हैं, इसके पीछे का असर कारण अडानी है। जनता को समझना होगा कि आपका जो बिजली बिल बढ़ता जा रहा है, उसके जरिए आपकी जेब से सीधे-सीधे 12 हजार करोड़ रुपए गौतम अडानी की जेब में चला जाता है।

सेबी को क्यों नहीं मिले डॉक्युमेंट

अडानी के खिलाफ चल रही सेबी जांच के सवाल पर राहुल ने कहा कि सेबी कहती है कि उसे डॉक्युमेंट नहीं मिल पा रहे। ऐसे में सवाल उठता है कि फाइनेंशियल टाइम्स के पास वे दस्तावेज कैसे पहुंच गए। विपक्ष इसलिए अडानी से जुड़े मामले पर जेपीसी की मांग करता रहा है।

शरद पवार नहीं हैं प्रधानमंत्री

विपक्ष के विरोध के बाद भी एनसीपी प्रमुख शरद पवार के अडानी से मुलाकात करने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि शरद पवार देश के प्रधानमंत्री नहीं हैं। वे प्रधानमंत्री होते तो मैं जरूर उनसे मुलाकात पर सवाल पूछता, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं इसलिए मेरा सवाल उनसे है कि आखिर मिस्टर अडानी में ऐसा क्या है कि पूरा सिस्टम उन्हें बचाने में लगा हुआ है।

Rahul Gandhi राहुल गांधी Financial Times news questions on Adani and PM फाइनेंशियल टाइम्स की खबर अडानी और पीएम पर सवाल