बेशर्मी... शहीद कैप्टन की मां को बोलना पड़ा- ये प्रदर्शनी मत लगाओ भाई; यूपी के मंत्री चेक देते हुए फोटो शूट पर घिरे

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
बेशर्मी... शहीद कैप्टन की मां को बोलना पड़ा- ये प्रदर्शनी मत लगाओ भाई; यूपी के मंत्री चेक देते हुए फोटो शूट पर घिरे

NEW DELHI. जम्मू -कश्मीर के राजौरी में गुरुवार को शहीद हुए कैप्टन शुभम गुप्ता का परिवार शोक में डूबा है। शुक्रवार, 24 नवंबर की सुबह यूपी सरकार की ओर से परिवार को 50 लाख रुपए की सहायता पहुंचाई गई। इस दौरान कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय का 25-25 लाख रुपए के दो चेक देते हुए फोटो खिंचवाने पर शहीद की मां फफककर रो पड़ी। दुखी मां को कहना पड़ा- ये प्रदर्शनी मत लगाओ भाई। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। अब इसे लेकर यूपी सरकार के मंत्री विपक्ष और लोगों के निशाने पर हैं।

उधर, शुक्रवार शाम को शहीद कैप्टन का पार्थिव शरीर आगरा लाया गया। जहां से उनके पैत्रक गांव कुंआखेड़ा में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

... और मंत्री फोटो खिंचवाते रहे

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के आगरा स्थित घर पहुंचे हुए थे। मंत्री ने शहीद के माता-पिता के हाथ में सूबे की सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ तरफ से 50 लाख रुपए के चेक दिए। गमगीन माहौल में डूबे घर के दरवाजे पर शहीद की बुजुर्ग मां को मंत्री योगेंद्र उपाध्याय के हाथों चेक दिलवाया गया। इस दौरान मंत्री जी के साथ फोटो क्लिक करने वाले भी पहुंचे थे। यह देख शहीद शुभम गुप्ता की मां बुरी तरह बिलख पड़ीं। कहने लगीं कि यह प्रदर्शनी मत लगाओ। बेटे की शहादत से लगभग टूट-सी चुकी मां होश भी खो चुकी थी और बार-बार कह रही थी कि बेटे को बुलाकर लाओ। यह सुनकर सब के सब निशब्द थे, लेकिन यहां कैबिनेट मंत्री फोटो खिंचवाते रहे।

यूपी की सरकार और मंत्री विपक्ष के निशाने पर

घटना को लेकर सपा ने X पोस्ट पर कहा, भाजपाइयों की असंवेदनशीलता पर बोली एक मां 'ये प्रदर्शनी मत लगाओ भाई' ! भाजपा सरकार के मंत्री कल ही शहीद हुए आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता के परिवार को चेक देने के नाम पर करा रहें फोटोशूट, बिलखती मां के आंसुओं का अपमान। शहीदों के नाम पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आये भाजपा वाले, शर्मनाक। शहीद के परिवार को अपमानित करने के लिए माफी मांगे मंत्री। उधर, शिवसेना प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी सोशल मीडिया पर लिखा, ‘प्रदर्शनी न लगाओ’ मां बदहवास होकर गुहार लगा रही है फिर भी मंत्री अपना फोटो सेशन जारी रखे हुए हैं। 'ये कैसी बेशर्मी है? शहीद परिवार को कैमरे के बिना शांति से शोक मनाने भी नहीं देंगे। हृदयहीन।'

आप के राघव चड्ढा ने लिखा- बीजेपी में बी का मतलब बेशर्म

आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने वीडियो शेयर करते हुए एक्स पर लिखा, 'बीजेपी में बी का मतलब बेशर्म और पी का मतलब पब्लिसिटी होना चाहिए। कैप्टन शुभम गुप्ता ने राजौरी सेक्टर में एक मुठभेड़ के दौरान कर्तव्य का पालन करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया। उनकी मां दुखी हैं और अपने बेटे के पार्थिव शरीर का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। उनके गमगीन दुख के बीच, यूपी सरकार के भाजपा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय बेशर्मी से अपने पीआर के लिए एक तस्वीर लेने पर अड़े हुए हैं।'

शाम को आगरा पहुंचा पार्थिव शरीर

कैप्टन शुभम गुप्ता का पार्थिव शरीर खेरिया एयरफोर्स स्टेशन, आगरा पर शुक्रवार अपराह्न साढ़े तीन बजे पहुंचा, जहां सेना के फूलों से सजाए गए ट्रक में उनके पार्थिक शरीर को ताजनगरी फेज-1 प्रतीक एन्क्लेव स्थित उनके घर तक लाया गया।

पिता नहीं रोक पाए अपने आंसू

यहां दो दिन से बेटे का इंतजार कर रहे पिता डीजीसी बंसत गुप्ता ट्रक देखते ही बिलख-बिलख कर रोने लगे। प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने यहीं पर शहीद को श्रद्धांजलि दी। हजारों लोगों की भीड़ शहीद के सम्मान में नारे लगाते हुए यहां से शुभम के पैतृक गांव कुंआखेड़ा पहुंची, जहां रात में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

National News नेशनल न्यूज Agra soldier martyred in Rajouri Captain Shubham Gupta martyred UP minister Yogendra Upadhyay UP government gave help of Rs 50 lakh आगरा का जवान राजौरी में शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता शहीद यूपी के मंत्री योगेंद्र उपाध्याय यूपी सरकार ने दी 50 लाख की मदद