वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रियों के व्यवहार पर शेयर की तस्वीर, बताया यात्री स्नैक ट्रे के साथ कैसा व्यवहार कर रहे

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रियों के व्यवहार पर शेयर की तस्वीर, बताया यात्री स्नैक ट्रे के साथ कैसा व्यवहार कर रहे

NEW DELHI. इंडियन रेलवे से जुड़ा हुआ एक अजीबो-गरीब मामला चर्चा में उस वक्त आया है। जब एक रेलवे अधिकारी ने सोशल मीडिया एक्स पर दो बच्चों की तस्वीर शेयर की। अधिकारी का दावा है कि वंदे भारत एक्सप्रेस में स्नैक ट्रे के टूटने या खराब होने के पीछे यह एक मुख्य कारण है। दरअसल तस्वीर में दो बच्चे दिखाई दे रहे हैं जिसमें से एक बच्चा स्नैक ट्रे पर बैठे-बैठे ट्रेन की खिड़की से बाहर की ओर देखता नजर आ रहा है।

यात्रियों के व्यवहार पर अधिकारी ने की शिकायत

दरअसल रेलवे में साफसफाई न होने और खराब खाने समेत बेडरोल गंदे होने की शिकायतें तो आम हैं। लेकिन इस बार रेलवे के अधिकारी ने यात्रियों के व्यवहार पर ही उंगली उठाई है। हालांकि यह फोटो रियल है या फेक अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। इस फोटो को रेलवे अधिकारी अनंत रूपानागुडी ने शेयर किया है।

पोस्ट के साथ यह लिखा

रूपानागुडी ने इस फोटो को लेकर दावा किया कि वंदेभारत और अन्य ट्रेनों में स्नैक ट्रे का टूटना या खराब ट्रे का मुख्य कारण यही है। शिकायत करने वाले कहेंगे कि मैं दोष केवल यात्रियों पर मढ़ता हूं। इस पोस्ट को 1 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है, 1 हजार से ज्यादा ने लाइक किया है। 350 लोग इसे शेयर भी कर चुके हैं।

पेंट्रीकार कर्मियों के बख्शीश लेने की फोटो भी पोस्ट करते

वहीं इस फोटो पर मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है। कई यूजर्स ने यात्रियों के इस व्यवहार को गलत माना है। वहीं कई यूजर्स रेलवे अधिकारी पर भी प्रतिक्रिया देते नजर आए। यूजर्स ने लिखा कि पेंट्रीकार कर्मी जब यात्रियों से बख्शीश की मांग करते हैं, उस वक्त के फोटो भी शेयर किए जाने चाहिए। हालांकि ज्यादातर ने ऐसे यात्रियों से जुर्माना वसूले जाने की वकालत की है।







वंदेभारत में यात्रियों का ऐसा व्यवहार रेल अधिकारी ने शेयर की तस्वीर children riding on snack tray such behavior of passengers in Vande Bharat Railway officer shared picture स्नैक ट्रे पर बच्चों की सवारी