पटियाला जेल में बंद सिद्धू को मिली नई पहचान, करेंगे क्लर्क का काम

author-image
Akash Mishra
एडिट
New Update
पटियाला जेल में बंद सिद्धू को मिली नई पहचान, करेंगे क्लर्क का काम

Patiala. दिग्गज क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में बाबू का काम दिया गया है। दरअसल जेल के अदंर नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा को देखते हुए जेल कार्यालय का काम सिद्धू अपनी बैरक के अंदर ही करेंगे। इसके लिए जेल प्रबंधन रोजाना सिद्धू के पास फाइलों को पहुंचाएगा। बता दें कि सिद्धू को यह काम उन के सुरक्षा के मद्देनज़र सौंपा गया है जिससे उनको बैरक नंबर 10 से बाहर न आना पड़े जिसमें उन रखा गया है। आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उनको उस समय कई सलाहकार और उन के काम के लिए स्टाफ की एक फ़ौज मिली हुई थी। अब वह खुद जेल के अंदर जेल की फाइलों का हिसाब- किताब रखेंगे। 





काबिलियत के मुताबिक मिला काम





पटियाला जेल के अधिकारी मनजीत सिंह टिवाना के मुताबिक सिद्धू को यह काम उनकी काबिलियत के मुताबिक और पढ़ाई लेखन के अनुसार दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि सिद्धू को इस काम के लिए अपनी बैरक से बाहर नहीं आना पड़ेगा, बल्कि उनके काम के लिए सभी फाइलें बैरक में ही पहुंचा दी जाएंगी। अब यह सिद्धू पर निर्भर करता है कि वह एक दिन में कितना काम करना चाहते हैं। उन्हें काम के बदले पैसा दिया जाएगा। 





अपनी मर्जी के हिसाब से काम करेंगे सिद्धू





माना जा रहा था कि सिद्धू को जेल के अंदर किसी फैक्ट्री या फर्नीचर का काम सौंपा जायेगा। लेकिन उन की काबिलियत और पढ़ाई साथ- साथ उन की सुरक्षा के मद्देनजर उनको इस काम से दूर रखा गया है। सिद्धू को इस काम के लिए समय का पाबंद नहीं किया गया बल्कि वह अपनी मर्ज़ी के हिसाब के साथ वह काम कर सकते हैं।



Navjot Singh Sidhu नवजोत सिंह सिद्धू Hindi News हिंदी न्यूज clerk क्लर्क Jail जेल देश बैरक Barrack