हम रहें या न रहें कल.. कल याद आएंगे ये पल.. ये गाना गाकर KK ने कह दिया अलविदा

author-image
Akash Mishra
एडिट
New Update
हम रहें या न रहें कल.. कल याद आएंगे ये पल.. ये गाना गाकर KK ने कह दिया अलविदा

Kolkata. बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर केके का मंगलवार देर रात कोलकाता में निधन हो गया। कोलकाता में लाइव कॉन्सर्ट के बाद उनकी अचानक तबीयत बिगड़ी। आनन-फानन में उन्हे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही केके ने दम तोड़ दिया। सिंगर केके की उम्र 53 साल की थी। PM मोदी ने केके के निधन पर दुख जताया है। पीएम ने कहा केके के निधन से दुखी हूं, उनके गानों से हर उम्र के लोग जुड़े हुए हैं। वो अपने गानों के जरिए हमारे दिल में हमेशा जिंदा रहेंगे। ईश्वर उनके परिवार को शक्ति दे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी केके के निधन पर शोक जताया है। केके के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है। अभिनेता अक्षय कुमार, सिंगर अरमान मलिक, अभिनेत्री सोनल चौहान और मुनमुन दत्ता समेत कई हस्तियों ने उनके निधन पर दुख जताया है।







— TheSootr (@TheSootr) June 1, 2022





कई भाषाओं के गानों को दी आवाज





दिल्ली में जन्मे केके का जन्म 23 अगस्त 1968 में हुआ था। फिल्म इंडस्ट्री में वह केके के नाम से मशहूर थे। केके ने हिंदी ही नहीं अन्य भाषाओं में भी गाने गाए है। उन्होंने तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली और गुजराती फिल्मों के लिए भी गाने गाए हैं। 





तड़प-तड़प गाने से मिली पहचान





केके ने बॉलीबुड में अपने करियर की शुरुआत माचिस फिल्म से की थी। इस फिल्म में केके ने छोड़ आए हम गाने में अपनी आवाज दी थी। इसके बाद केके को हम दिल दे चुके सनम फिल्म में बड़ा मौका मिला। इस फिल्म के तड़प तड़प गाने से उन्हे पहचान मिली। इस गाने के लिए उन्हे बेस्ट प्लेबैक सिंगर का आवार्ड गिल्ड फिल्म आवार्ड मिला था। 2008 में भी ओम शांति ओम फिल्म के 'आंखों में तेरी' और 2009 में बचना ए हसीनो फिल्म के 'खुदा जाने' के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवार्ड मिला।





दिल्ली में हुई शुरुआती पढ़ाई





केके की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली में हुई। उन्होंने दिल्ली के माउंट सेंट मेरी स्कूल से पढ़ाई की। वहीं ग्रेजुएशन किरोड़ीमल कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया था। 1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को जमकर सपोर्ट किया था। इसको लेकर केके ने जोश ऑफ इंडिया गाना गाया था। उनके इस गाने में कई भारतीय क्रिकेटर भी नजर आए थे।



 



Bollywood बॉलीवुड निधन सिंगर Health Kolkata कोलकाता Singer live concert लाइव कॉन्सर्ट तबियत Demise