कांग्रेस कार्य समिति की हैदराबाद में बैठक आज, मप्र समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को लेकर बनेगी रणनीति, 18 को मेगा रैली

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
कांग्रेस कार्य समिति की हैदराबाद में बैठक आज, मप्र समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को लेकर बनेगी रणनीति, 18 को मेगा रैली

NEW DELHI. 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है। कांग्रेस शनिवार (16 सितंबर) को हैदराबाद में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक करेगी। इसमें मप्र समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि तीन दिवसीय अहम बैठक का उद्देश्य आगामी चुनाव को देखते हुए तेलंगाना में पार्टी के अभियान को बढ़ावा देना है। सीडब्ल्यूसी बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे। इसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। बैठक में 'भारत जोड़ो यात्रा 2' को लेकर भी चर्चा की जाएगी। इसके बाद कांग्रेस सोमवार के हैदराबाद में एक मेगा रैली का आयोजन करेगी।

तेलंगाना के लिए होगा 6 गारंटी का ऐलान

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल विश्वास ने बताया कि पार्टी चुनावी राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में सरकार बनाएगी। इन जगहों पर साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। हैदराबाद में आयोजित हो रही बैठक में 'भारत जोड़ो यात्रा 2' के आयोजन को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश का कहना है कि पार्टी तेलंगाना के लोगों के लिए छह गारंटियों की घोषणा करेगी। जयराम ने सीडब्ल्यूसी बैठक को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि यह बैठक तेलंगाना की राजनीति के लिए "परिवर्तनकारी" साबित होगी।

तेलंगाना में होगा त्रिकोणीय मुकाबला

जयराम रमेश ने के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली बीआरएस सरकार पर तीखा हमला किया, वहीं मोदी सरकार और केसीआर सरकार को भी एक ही सिक्के के दो पहलू बताया। उन्होंने कहा कि दोनों के बीच कोई अंतर नहीं है। दिल्ली में नरेंद्र मोदी हैं और हैदराबाद में केसीआर हैं।बता दें कि तेलंगाना में बीजेपी और सत्तारूढ़ बीआरएस और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा। तीनों ही दल अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुट गए हैं।

I.N.D.I.A. के लिए अग्निपरीक्षा

2024 के लोकसभा चुनावों से पहले तेलंगाना चुनाव विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के लिए एक अग्निपरीक्षा की तरह होगा। यही वजह है कि कांग्रेस में बैठकों का दौर शुरू हो गया है। पार्टी ने कांग्रेस कार्य समिति का पुनर्गठन किया है। मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस प्रमुख बनने के 10 महीने बाद कांग्रेस कार्यसमिति का गठन किया गया था। इसमें 39 नियमित सदस्य, 32 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 13 विशेष आमंत्रित सदस्य हैं।

खरगे ने पोस्ट किया सोनिया गांधी का संदेश

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर किए अपने पोस्ट में बैठक से पहले सोनिया गांधी का संदेश साझा किया। सोनिया ने कहा, तेलंगाना के लोगों से हमने एक वादा किया था और उसे पूरा भी किया। कांग्रेस हमेशा तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं के साथ खड़ी रही है। अब प्रदेश को विकास और समृद्धि के एक नए युग में ले जाने का समय आ गया है। कांग्रेस कार्य समिति तेलंगाना और पूरे देश के लोगों के लिए विकास का एक नया अध्याय लिखने के लिए तैयार है।

Sonia Gandhi-Rahul Gandhi CWC meeting in Hyderabad मल्लिकार्जुन खड़गे Mallikarjun Kharge पांच राज्यों में चुनाव सोनिया गांधी-राहुल गांधी Lok Sabha Elections 2024 Elections in five states हैदराबाद में सीडब्ल्यूसी की बैठक लोकसभा चुनाव 2024