फिजिक्स-वाला के टीचर को लाइव क्लास में छात्र ने चप्पल से मारा, जमकर हो रहा वीडियो वायरल, कारण अज्ञात

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
फिजिक्स-वाला के टीचर को लाइव क्लास में छात्र ने चप्पल से मारा, जमकर हो रहा वीडियो वायरल, कारण अज्ञात

PRAYAGRAJ. आसान और मजेदार अंदाज में फिजिक्स पढ़ाने के लिए मशहूर फिजिक्स वाला यू-ट्यूब चैनल में लाइव क्लास के दौरान एक छात्र ने अचानक टीचर की चप्पलों से पिटाई शुरु कर दी। 9 सेकेंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि टीचर क्लास में लगे स्क्रीन पर सवाल को सॉल्व कर रहा है और तभी एक छात्र उठता है और हाथ में चप्पल लेकर दो बार टीचर पर चप्पल से वार करता है। हालांकि छात्र ने ऐसा क्यों किया इस बात की जानकारी नहीं लगी है और न ही फिजिक्स वाला की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया आई है।

ड्रेसकोड में था स्टूडेंट

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि चप्पल मारने वाला स्टूडेंट ड्रेस कोड में था। टीचर भी संस्थान के ड्रेस कोड में दिखाई दे रहा है। छात्र के चप्पल से वार करते ही टीचर बचाव में पीछे हटता है और छात्र के हाथ से चप्पल जमीन पर गिर जाती है।

2016 में की थी शुरुआत

बता दें कि फिजिक्स वाला प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। यूपी के प्रयागराज के एक शिक्षक अलख पांडे और प्रतीक माहेश्वरी ने मिलकर फिजिक्सवाला नाम से यूट्यूब चैनल की शुरुआत की थी। अलख पांडे ने कानपुर के इंजीयरिंग कॉलेज में बीटेक में दाखिला लिया था और फिर बीच में ही पढ़ाई छोड़कर शिक्षण के क्षेत्र में कदम रख दिया। मात्र 1 साल में अलख के चैनल पर 4 हजार सब्सक्राइबर थे।

बदला पढ़ाने का अंदाज

समय के साथ अलख ने पढ़ाने के तरीके में बदलाव किया और आसान व मजेदार अंदाज में फिजिक्स पढ़ाने लगे। यह तरीका छात्रों को काफी पसंद भी आया और उनके यूट्यूब चैनल पर 11 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो गए। उनके फिजिक्सवाला ऐप को 127 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इस ऐप के जरिए जी मेन्स, जी एडवांस और नीट समेत मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी करवाई जाती है। फिजिक्स वाला के फैन भारत ही नहीं बल्कि बांग्लादेश, थाईलैंड, श्रीलंका, पाकिस्तान और दुबई में भी हैं।





UP News यूपी न्यूज video going viral वीडियो हो रहा वायरल Slipper worn in live class Physics-Wallah YouTube channel लाइव क्लास में चली चप्पल फिजिक्स-वाला यूट्यूब चैनल