उत्तराखंड में पर्यटकों से भरी कार ढेला नदी में बही, 9 लोगों की मौत

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
उत्तराखंड में पर्यटकों से भरी कार ढेला नदी में बही, 9 लोगों की मौत

उत्तराखंड में नैनीताल के रामनगर में एक दर्दनाक हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ढेला नदी में पर्यटकों से भरी अर्टिगा कार बह गई। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। जबकि, एक बच्ची को सुरक्षित बचा लिया गया है। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक कार में कुल 10 लोग सवार थे, जिसमें से एक बच्ची को ही सकुशल बचा लिया गया है।









कार से शवों को निकालने की कोशिश





हादसे की सूचना के बाद जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा और राहत-बचाव कार्य शुरू किया। घटनास्थल से सभी 9 शव बरामद हो चुके हैं।स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, कार में स्थानीय लोगों के साथ-साथ पंजाब के कुछ पर्यटक भी सवार थे। प्राथमिक सूचना के अनुसार, कार अर्टिगा थी और बताया जा रहा है कि इस कार में कुल 10 लोग सवार थे। घटना सुबह 5 बजे की बताई जा रही है। 









3 पुरुष और 6 महिलाओं की मौत 





हादसे में 3 पुरुष और 6 महिलाओं की मौत हुई है। तीनों पुरुष पटियाला पंजाब के थे। दो महिलाएं रामनगर की रहने वाली थीं। एसडीएम गौरव चटवाल ने कहा कि बाकी चीजें जांच के बाद ही सामने आ पाएंगी। फिलहाल हादसे का कारण कार की तेज रफ्तार होना सामने आया है।





इधर इस मामले में प्रत्यक्षदर्शी का बयान भी सामने आया है। प्रत्यक्षदर्शी ब्रह्मपाल का कहना है कि उन्होंने कार सवार पर्यटकों को रोकने की बहुत कोशिश की। लेकिन वो लोग नहीं माने। जिस वजह से ढेला नदी में पर्यटकों से भरी कार बह गई, और 9 लोगों की जान चली गई।



Uttarakhand rescue operation रेस्क्यू ऑपरेशन उत्तराखंड Ramnagar tourists car fell in Dhela river 9 tourists died uttarakhand रामनगर ढेला नदी पर्यटकों की कार ढेला नदी में गिरी 9 पर्यटकों की मौत