बैंक के लॉकर में जेवर के साथ रखे 18 लाख के नोट चट कर गई दीमक, बेटी की शादी के लिए सहेजकर रखे थे

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
बैंक के लॉकर में जेवर के साथ रखे 18 लाख के नोट चट कर गई दीमक, बेटी की शादी के लिए सहेजकर रखे थे

MORADABAD. यूं तो लॉकर जेवर और कीमती सामान रखने सबसे सुरक्षित जगह मानी जाती है, लेकिन उसमें ही आपके नोट चट हो जाएं तो क्या करोगे? ऐसा की एक चौंकाने वाला मामला मुरादाबाद की बैंक ऑफ बडौदा में सामने आया है। हुआ यूं कि बैंक के लॉकर में जेवर के साथ रखे 18 लाख रुपए के नोटों को दीमक खा गई। मामले का खुलासा तब हुआ जब लॉकर का ताला खोला गया। लॉकर में कैश और जेवरात रखने वाली महिला कस्टमर ने देखा कि दीमक सभी नोटों को चट कर गई है। इसके बाद महिला ने शाखा प्रबंधक से इस बात की शिकायत की। अब मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

लॉकर खोला तो होश उड़ गए

दरअसल, आशियाना निवासी अलका पाठक ने छोटी बेटी की शादी के लिए जेवरात और 18 लाख रुपए पिछले साल अक्टूबर माह में बैंक ऑफ बड़ौदा की रामगंगा विहार शाखा के लॉकर में रख दिए थे। इसी बीच, बैंक स्टाफ ने अलका को एग्रीमेंट रिन्यूअल और केवाईसी के लिए बुलाया। अलका पाठक सोमवार को बैंक पहुंचीं, तब उन्होंने लॉकर खोलकर देखा। तो उनके होश उड़ गए। दीमक उनके सारे नोटों को चट कर गई है। इसके बाद पूरे मामले से बैंक को अवगत कराया गया। लॉकर में करीब 18 लाख रुपए नगद और जेवरात रखे थे।

छोटी बेटी की शादी के लिए रखे थे पैसे 

अलका पाठक का कहना है कि पिछले साल उनकी बड़ी बेटी की शादी हुई थी, तब उनको मेहमानों की तरफ से लिफाफों में रखे पैसे मिले थे। साथ ही एक छोटे से बिजनेस और ट्यूशन पढ़ाने से भी कुछ पूंजी जमा हो गई थी। अपनी दूसरी बेटी की शादी के लिए उन्होंने अक्टूबर 2022 को करीब 18 लाख रुपए और कुछ जेवरात एक थैली में रखकर बैंक के लॉकर में जमा कर दिए थे।

लॉकर में पैसे नहीं रख सकते, नहीं पता था

अकाउंट होल्डर अलका पाठक ने बताया कि उन्हें पहले से यह बात नहीं पता थी। न ही उन्होंने कहीं पढ़ा था कि लॉकर में पैसे नहीं रख सकते हैं। उन्होंने खुद ही लॉकर में जेवर के साथ 18 लाख रुपए रख दिए थे। अब जब सोमवार को उनको केवाईसी करने के लिए बुलाया गया, तब उन्होंने लॉकर खोला तो जमा पूंजी को दीमक खा चुकी थी। बैंक के ब्रांच मैनेजर का महिला कस्टमर से कहना है कि इस मामले की जांच कर रिपोर्ट भेजी है। रिपोर्ट आने के बाद कोई जानकारी साझा की जाएगी।

National News नेशनल न्यूज Termites ate Rs 18 lakh in bank locker Moradabad Bank of Baroda Termites ate Rs 18 lakh kept with jewelery Termites ate notes बैंक लॉकर में 18 लाख खा गई दीमक मुरादाबाद बैंक ऑफ बडौदा जेवर के साथ रखे 18 लाख खा गई दीमक नोट खा गई दीमक