सुंजवां और चड्ढा आर्मी कैंप के पास हमला, 2 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
सुंजवां और चड्ढा आर्मी कैंप के पास हमला, 2 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

JAMMU. पीएम मोदी के दौरे के महज दो दिन पहले ही जम्मू में बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया गया। जम्मू में सुंजवां और चड्ढा आर्मी कैंप के पास सुरक्षबलों पर आतंकियों ने फायरिंग की। एनकाउंटर में 2 आतंकियों को ढेर कर दिया गया। इस दौरान CISF के एक एएसआई एसपी पटेल शहीद भी हो गए, जबकि 5 जवान घायल हुए हैं। इसके अलावा बठिंडी में भी आतंकी हमला हुआ है।









पीएम के दौरे से पहले हमले की कोशिश





जम्मू के ADGP मुकेश सिंह ने बताया कि आतंकवादियों से मिले भारी गोलाबारूद से लगता है कि ये फिदायीन आतंकी थे। ये प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले कोई बड़ा हमला करने की फिराक में थे। सुंजवां कैंप के पास सुबह करीब 4.15 बजे आतंकियों की सूचना मिलने पर सुरक्षाबल पहुंचा था। यहां आतंकवादियों से मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें 2 आतंकवादी ढेर कर दिए गए और एक अफसर शहीद हुआ। सुंजवां में एनकाउंटर खत्म हो गया है। आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं।









एनकाउंटर में एक ASI शहीद, 5 घायल





शहीद हुए जवान की पहचान CISF के ASI एसपी पटेल के रूप में हुई है। वहीं हेड कांस्टेबल बलराज सिंह, SPO साहिल शर्मा, हेड कांस्टेबल प्रमोद पात्रा, CISF कांस्टेबल आमिर सोरेन और एक अन्य जवान घायल हो गए हैं। 









2018 जैसी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे





10 फरवरी 2018 में सुंजवां के आर्मी कैंप पर जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन दस्ते ने हमला कर दिया था। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे। अधिकारियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि जो आतंकी छिपे हैं, वे 2018 जैसी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे, लेकिन सेना के हाई अलर्ट पर होने की वजह से ऐसा नहीं हो सका।



 



एलओसी आतंकी मुठभेड़ जम्मू जम्मू कश्मीर एनकाउंटर न्यूज टुडे Jammu Kashmir Encounter जम्मू कश्मीर एनकाउंटर टुडे भारतीय सेना जम्मू कश्मीर एनकाउंटर jammu kashmir encounter news jammu kashmir encounter news today jammu kashmir encounter today करगिल युद्ध