NEW DELHI : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, शरीर का मूवमेंट बंद; एम्स में चल रहा इलाज

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
NEW DELHI : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, शरीर का मूवमेंट बंद; एम्स में चल रहा इलाज

NEW DELHI. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक है। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। उनका शरीर मूवमेंट नहीं कर रहा है। लालू के बेटे तेजस्वी ने बताया कि जब वे पटना में गिरे थे तो उनके शरीर में 3 जगहों पर फ्रैक्चर हुआ था। उनकी बॉडी मूव नहीं कर पा रही है।





दवाओं के साइड इफेक्ट से बचाने के लिए चेकअप





लालू के बेटे तेजस्वी ने बताया कि लालू प्रसाद यादव को बहुत सारी दवाएं दी जा रही हैं। उनका कोई गलत असर हार्ट या किडनी पर न पड़े इसलिए उन्हें एम्स लाए हैं। डॉक्टर से उन्हें सिंगापुर ले जाने की बात करेंगे। लालू प्रसाद यादव के किडनी ट्रांसप्लांट की बात की जा रही थी। उनका क्रिएटिनिन 4 था जो बढ़कर 6 हो गया है। लालू को सीने में भी दर्द था। दो-तीन दिनों से बुखार आ रहा था।





दिल्ली एयरपोर्ट पर लालू से मिले हेमंत सोरेन





राजद के वरिष्ठ नेता चितरंजन गगन ने दिल्ली एयरपोर्ट पर लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। उन्होंने ट्वीट में लिखा - लालू प्रसाद यादव जी‌ के रगों में बहने वाले खून का एक-एक कतरा और जिस्म में दौड़ती सांसों की हर धड़कन हाशिए के आवाम को समर्पित है। उन सबकी दुआएं उनके साथ हैं। वे शीघ्र ही स्वस्थ होकर हम सभी के बीच होंगे।







— Chitranjan Gagan (@ChitranjanGaga1) July 6, 2022





लालू की बहू राजश्री यादव ने महादेव से की प्रार्थना





लालू प्रसाद यादव की बहू और तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव ने लालू के लिए महादेव से प्रार्थना की। उन्होंने लालू प्रसाद की मुस्कुराते हुए तस्वीर ट्वीट की और लिखा - 'ऐ दिल्ली तू कितनी खुशनसीब है, आज तेरे दर पे करोड़ों मजलूमों का चांद आया है ! हे महादेव हिफाजत करना।'







— RajShri Yadav (Rachel) (@rachelrajshri) July 6, 2022





लालू के लिए दुआओं का दौर





बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के लिए दुआओं का दौर जारी है। पटना के मंदिरों में प्रार्थना की गई। वहीं मस्जिदों में उनके लिए दुआ मांगी। लोगों ने लालू प्रसाद यादव के जल्द ही स्वस्थ होने की कामना की।



new delhi Lalu Prasad Yadav नई दिल्ली Bihar AIIMS एम्स treatment इलाज Patna लालू प्रसाद यादव पटना critical condition बिहार Former Chief Minister of Bihar body movement stop बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री हालत नाजुक शरीर का मूवमेंट बंद