'छत्तीसगढ़ में कलेक्टर और एसपी की पोस्टिंग IPL के ऑक्शन जैसी, लगती है बोली'

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
'छत्तीसगढ़ में कलेक्टर और एसपी की पोस्टिंग IPL के ऑक्शन जैसी, लगती है बोली'

याज्ञवल्क्य मिश्रा, Raipur. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सरगुजा दौरे के दौरान तल्ख तेवर दिखाए। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में आर्थिक रूप से लूटने का काम चल रहा है। कलेक्टर और एसपी की पोस्टिंग IPL के ऑक्शन जैसी होती है।





कोयले पर 25 रुपए टैक्स





पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कोयले पर 25 रुपए टैक्स लेने की परंपरा देश के किसी राज्य में नहीं है। टैक्स दिए बगैर कोयला कहीं नहीं जा सकता। कोरबा का बच्चा-बच्चा जानता है। छत्तीसगढ़ में आर्थिक रूप से लूटने का काम चल रहा है।





कलेक्टर-एसपी की पोस्टिंग IPL ऑक्शन जैसी





डॉ. रमन सिंह का कहना है कि छत्तीसगढ़ में कलेक्टर और एसपी की पोस्टिंग IPL के ऑक्शन के जैसी होती है। वहां बोली लगती है। ये बोली घटती और बढ़ती है। जहां पैसे लेकर पोस्टिंग होगी तो अपराध जुआं, सट्टा और हत्या जैसे अपराध कैसे बंद होंगे।





सरगुजा भुगत रहा कांग्रेस की गुटबाजी का खामियाजा





कांग्रेस के भीतर सीएम पद के लिए वेटिंग इन क्यू के मसले पर छिड़े घमासान को लेकर डॉ. रमन सिंह ने अंबिकापुर में कहा कि यूं तो विकास कहीं नहीं हुआ पर सबसे बड़ा भुक्तभोगी कोई रहा तो वो सरगुजा ही रहा है। साढ़े तीन साल इसी मुद्दे पर निकल गए। सबसे ज्यादा विकास कहीं रुका है तो वो सरगुजा का रुका है। एक तरह से बदला लेने की कार्रवाई हुई है। आपसी गुटबाजी और तालमेल का अभाव है। लेकिन लड़ाई का बदला पूरे सरगुजा संभाग से लिया जा रहा है, ये उचित नहीं है। डॉ. रमन सिंह ने मीडिया पर तंज कसते हुए कहा कि हम लोग इतना बोलते हैं विधानसभा में, पर वो छपता केवल दस परसेंट है। कितना छाप पाओगे। इस समय छत्तीसगढ़ में आपातकाल से भी ज्यादा खराब स्थिति है।



कलेक्ट-एसपी पोस्टिंग आईपीएल ऑक्शन Collector and SP IPL auction छत्तीसगढ़ posting CG News रायपुर डॉ. रमन सिंह Dr. Raman Singh छत्तीसगढ़ की खबरें Raipur Chhattisgarh Cg