वर्ल्ड कप ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी इस बार, आज कैप्टेंस डे सेरेमनी पर 10 टीमों के कप्तान करेंगे परेड

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
वर्ल्ड कप ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी इस बार, आज कैप्टेंस डे सेरेमनी पर 10 टीमों के कप्तान करेंगे परेड

MUMBAI. वनडे वर्ल्ड कप-2023 का महारोमांच गुरुवार (5 अक्टूबर) से शुरू होने जा रहा है। बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, इस बार वर्ल्ड कप की ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 4 अक्टूबर को कैप्टेंस डे सेरेमनी या परेड होगी। वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वालीं सभी 10 टीमों के कप्तान मौजूद रहेंगे। यह पहले से तय प्रोग्राम के मुताबिक ही होगी। बीसीआई ने स्पष्ट किया है कि ओपनिंग सेरेमनी का तो कोई प्लान ही नहीं था। लिहाजा इसे कैंसिल किए जाने का सवाल ही नहीं उठता।

टूर्नामेंट में क्लोजिंग सेरेमनी जरूर होगी

जानकारी अनुसार, वनडे वर्ल्ड कप की क्लोजिंग सेरेमनी जरूर होगी। इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के मैच के पहले भी एक स्पेशल समारोह किया जाएगा। हालांकि अभी इसकी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है।

पांच अक्टूबर को पहला मैच

वर्ल्ड कप 2023 की ऑफिशियल ओपनिंग सेरेमनी 4 अक्टूबर को होनी है। इसके अगले दिन यानी पांच अक्टूबर को पहला मैच खेला जाएगा। इस दौरान वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वालीं सभी 10 टीमों के कप्तान अपने-अपने देश की जर्सी में मौजूद रहेंगे। इस फंक्शन के बाद सभी कप्तान उन शहरों के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां उनकी टीमों को पहला मुकाबला खेलना है।

ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म करने वाले थे रणवीर सिंह, तमन्ना भाटिया

पहले जानकारी सामने आई थी कि ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह, सिंगर अरिजीत सिंह, एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया, सिंगर श्रेया घोषाल और लिजेंड्री सिंगर आशा भोसले परफॉर्म करेंगे। इसके अलावा आतिशबाजी और लेजर शो भी होना था। हालांकि अब इसके आसार नहीं हैं।

खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने दी थी धमकी

कुछ दिन पहले सिख फॉर जस्टिस के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर धमकी दी थी। एक ऑडियो जारी कर उसने कहा था कि 5 अक्टूबर को क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं, आतंकवाद वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच के दिन खालिस्तानी झंडों का सैलाब आएगा। हमारे साथी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का बदला लिया जाएगा।

Narendra Modi Stadium ODI World Cup 2023 वनडे वर्ल्ड कप 2023 India-Pakistan match भारत-पाकिस्तान मैच Ahmedabad Captain's Day Ceremony on 4th October अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम 4 अक्टूबर को कैप्टेंस डे सेरेमनी