J&K: आतंकी हमला नाकाम, 3 टिफिन बम बरामद; एनकाउंटर में 3 आतंकी मार गिराए

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
J&K: आतंकी हमला नाकाम, 3 टिफिन बम बरामद; एनकाउंटर में 3 आतंकी मार गिराए

Srinagar. जम्मू-कश्मीर में 6 जून की रात से चल रहे 2 एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर हो गए। सोपोर जिले के जालूरा इलाके में 7 जून की सुबह लश्कर-ए-तैयबा का एक और कुपवाड़ा में 2 टेररिस्ट मारे गए। तीन में से दो आतंकी पाकिस्तानी थे। BSF ने 6 जून की रात करीब 11 बजे ड्रोन पर फायरिंग की। ड्रोन के नीचे पेलोड पर बच्चों के 3 टिफिन बॉक्स फिट थे। तीनों टिफिन बॉक्स में 3 मैगनेट IED फिट थे और साथ ही टाइमर भी सेट था। 





बैग छोड़ गए आतंकी





IGP विजय कुमार ने बताया एनकाउंटर में मारे गए 1 आतंकवादी का कोड नेम तुफैल और दूसरे का कोड नेम इश्तियाक लोन है। दस्तावेजों से पता चला कि आतंकवादी लाहौर का था। साथ ही 2 AK-56 भी जब्त की गईं। सोपोर में मारे गए आतंकवादी का नाम हंजला था। हंजला के 2 साथी भाग निकले। भागे हुए दोनों आतंकी अपने बैग छोड़ गए जिसमें मिले डॉक्यूमेंट्स की जांच की जा रही है। हंजला के पास 1 AK-47 और 5 मैगजीन मिले।    





टारगेट किलिंग में शामिल आतंकियों का सफाया जारी





IGP विजय कुमार ने बताया कि टारगेट किलिंग में शामिल आतंकवादियों का सफाया किया जा रहा है। राहुल भट्ट (कश्मीरी पंडित) की हत्या में शामिल 2 आतंकियों में से एक को मार दिया है और एक की तलाश जारी है। अमरीन भट्ट (कश्मीरी पंडित) की हत्या करने वाले दोनों आतंकियों को भी मार दिया है। बैंक मेनेजर विजय कुमार हत्याकांड में शामिल टेररिस्ट की पहचान कर ली गई है और जल्द ही अरेस्ट या तो मार दिया जाएगा। 





26 दिनों में 10 टारगेट किलिंग की घटनाएं 





26 दिनों में टारगेट किलिंग की 10 घटनाएं और साथ ही पलायन की भी खबरें सामने आईं हैं। आतंकियों के निशाने पर प्रवासी मजदूर और कश्मीरी हिंदू हैं।



terrorist drone ड्रोन Encounter एनकाउंटर Jammu-Kashmir Terrorism आतंकवाद बम tiffin box bomb जम्मु-कश्मी आतंकवादी टिफिन बॉक्स