HYDERABAD: तेलंगाना में 16 अगस्त को होगा राष्ट्रगान का सामूहिक गायन, 52 सेकंड के लिए जन-गण-मन मय हो जाएगा प्रदेश 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
HYDERABAD: तेलंगाना में 16 अगस्त को होगा राष्ट्रगान का सामूहिक गायन, 52 सेकंड के लिए जन-गण-मन मय हो जाएगा प्रदेश 

Hyderabad. तेलंगाना सरकार ने ‘स्वतंत्र भारत वज्रोत्सवलु’ के तहत 16 अगस्त को राज्य भर में ‘तेलंगाना राष्ट्र सामूहिक जातीय गीत अलापना’ (सामूहिक रूप से राष्ट्रगान का गायन) का आह्वान किया है। मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सभी ग्राम पंचायतों, शहरी स्थानीय निकायों के वार्ड, महत्वपूर्ण यातायात जंक्शन और स्थलों तथा शैक्षणिक संस्थानों, जेलों, कार्यालयों और बाजारों में 16 अगस्त को दिन में 11.30 बजे राष्ट्रगान के सामूहिक गायन का आयोजन किया जाएगा। सोमेश कुमार ने कहा कि सभी जिलाधिकारियों ने संबंधित पुलिस अधीक्षकों/आयुक्तों के साथ मिलकर इस आयोजन के लिए कार्य योजना तैयार की है। मुख्य सचिव ने सभी से कार्यक्रम में भाग लेने का आग्रह करते हुए कहा कि कार्यक्रम के दौरान बिना किसी हलचल या शोर-शराबे के अत्यधिक अनुशासन बनाए रखा जाएगा।





'स्वतंत्र भारत वज्रोत्सवलु'





हैदराबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एचएमडीए) की एक अलग विज्ञप्ति में कहा गया है कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर एचएमडीए प्रबंधन के तहत आने वाले सभी पार्क में 15 अगस्त को लोग निशुल्क प्रवेश कर सकेंगे। इस बीच, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) शनिवार को ‘स्वतंत्र भारत वज्रोत्सवलु’ के तहत स्वतंत्रता रैली का आयोजन कर रहा है। हैदराबाद ट्रॉफिक पुलिस के अनुसार कल बड़े स्तर पर राष्ट्रगान का आयोजन किया गया है जिसके लिए  विशेष इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए पूरी तरह से यातायात रोक दिया जाएगा। सामूहिक राष्ट्रगान गायन कार्यक्रम के कारण 16 अगस्त को सुबह 11:30 बजे सभी जंक्शनों पर यातायात रोक दिया जाएगा। सिग्नल रेड हो जाएंगे। पुलिस ने सभी यात्रियों से ट्रैफिक जंक्शनों पर खड़े होकर राष्ट्रगान गाने की अपील की है। तेलंगाना सरकार ने पहले ही घोषणा की थी कि राज्य देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस को चिह्नित करने के लिए 'स्वतंत्र भारत वज्रोत्सवलु' मनाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार 15 अगस्त को सुबह 10.30 बजे गोलकुंडा किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।



 



Hyderabad. National Anthem mass national anthem Hyderabad traffic तेलंगाना हैदराबाद ट्रॉफिक पुलिस सामूहिक राष्ट्रगान राष्ट्रगान गायन कार्यक्रम रफ्तार हैदराबाद में सामूहिक राष्ट्रगान गायन तेलंगाना सरकार स्वतंत्र भारत वज्रोत्सवलु