डोडा में 300 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 36 यात्रियों की दर्दनाक मौत, कई गंभीर घायल, PM मोदी ने जताया दुख

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
डोडा में 300 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 36 यात्रियों की दर्दनाक मौत, कई गंभीर घायल, PM मोदी ने जताया दुख

SRINAGAR.जम्मू-कश्मीर में बुधवार को हुए दर्दनाक बस हादसे में 36 यात्रियों की मौत हो गई है। हादसा डोडा जिले के असार क्षेत्र में ट्रुंगल के पास हुआ। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और SDRF की टीमों ने स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव कार्य शुरू किया। बस को काटकर शवों और घायलों को बाहर निकाला गया हैं। घायलों को किश्तवाड़ जिला अस्पताल और डोडा के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। कुछ गंभीर घायलों को जम्मू एयरलिफ्ट किया गया है।

सड़क से फिसलकर 300 फीट नीचे खाई में गिरी बस

बस किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी इस दौरान बस सड़क से उतर 300 फीट गहरी खाई में गिर गई। डोडा पुलिस के मुताबिक, एक ही रूट पर तीन बसें चल रही थीं। आगे निकलने की होड़ में यह हादसा हुआ। 19 लोग अभी भी घायल है, जिनकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है। बस किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी। पुलिस और SDRF की टीमों ने स्थानीय लोग भी मदद राहत और बचाव का काम शुरू किया। बस बुरी तरह डैमेज हो गई थी इसलिए इसे काटकर बॉडी और घायलों को बाहर निकालना पड़ा। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बस संख्या जेके02सीएन-6555 के हादसे में अब तक 36 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोडा बस हादसे पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। पीएम ने कहा- डोडा बस हादसा दुखद है। इसमें जान गंवाने वालों के परिजन के प्रति मेरी संवेदनाएं। घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बस हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया है। शाह ने कहा कि डोडा बस हादसे के बारे में जानकर आहत हूं। स्थानीय प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहा है। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने भी दुख जताते हुए कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए एक्स पर लिखा 'अस्सार क्षेत्र में बस दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद अभी जम्मू-कश्मीर के डोडा के डीसी हरविंदर सिंह से बात की,घायलों को आवश्यकता के अनुसार जिला अस्पताल किश्तवाड़ और जीएमसी डोडा में ट्रांसफर किया जा रहा है। अधिक घायलों को ट्रांसफर करने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा की व्यवस्था की जाएगी। आवश्यकतानुसार हरसंभव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। मैं लगातार संपर्क में हूं।

डोडा में खाई में गिरी बस बस हादसे में 36 की मौत कश्मीर के डोडा में बस हादसा जम्मू-कश्मीर में बस हादसा Jammu and Kashmir News Bus fell into ditch in Doda Kashmir 36 killed in bus accident Bus accident in Doda Bus accident in Jammu and Kashmir जम्मू-कश्मीर न्यूज