ट्विटर की नया ऑप्शन देने की तैयारी, टेस्टिंग शुरू, लिमिटेड लोग 30 मिनट तक कर सकेंगें अपनी पोस्ट एडिट

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
ट्विटर की नया ऑप्शन देने की तैयारी, टेस्टिंग शुरू,  लिमिटेड लोग 30 मिनट तक कर सकेंगें अपनी पोस्ट एडिट

DELHI.अगर आप ट्विटर यूजर हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। ये प्लेटफार्म अब आपको बदला-बदला नजर आएगा।  ट्विटर अपने यूजर्स को एक सबसे खास फीचर देने वाला है। दरअसल ट्विटर यूजर्स को 'एडिट बटन' (Edit Button) देना की तैयारी कर रहा है। इसके लिए टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। कंपनी का ये फीचर प्लेटफॉर्म पर ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स (Twitter Blue subscribers) के लिए कुछ ही हफ्तों में जारी हो जाएगा। 





वीडियो देखें









ट्वीट को एडिट करने का  मिलेगा ऑप्शन





इस फीचर से यूजर्स को अपने ट्विटर पर पोस्ट किए गए ट्वीट को एडिट करने का ऑप्शन मिलेगा। बता दें इससे पहले अगर हम कोई ट्वीट करते थै और उसमें कोई गलती निकल जाती थी तो हमें उस ट्वीट को डिलीट करना पड़ता था। उसमें हमारे पास  एडिट का ऑप्शन नहीं था। लेकिन अब कंपना ने यूर्जस को एडिट ऑप्शन देनी वाली है। इससे यूजर्स आसानी से अपने ट्वीट को एडिट कर सकेंगे। 







— Twitter (@Twitter) September 1, 2022





ट्विटर ने ट्वीट कर दी यूर्जस को जानकारी 





ट्विटर (Twitter) ने अपने अकाउंट से ट्वीट कर यूजर्स को ये गुड न्यूज दी है। उसमें लिखा है कि अभी इस ऑप्शन के लिए टेस्टिग हो रही है। इस वजह से ये फीचर हर किसी को नहीं मिलेगा। अभी ट्वीट एडिट करने का ऑप्शन लिमिटेड लोगों के पास ही होगा। शुरुआत में ये सुविधा वेरीफाइड अकाउंट को ही मिलेगी। इस सब्सक्रिप्शन के लिए $4.99 (लगभग 400 रुपए) हर महीने देने होते हैं। यानी अगर आपको एडिट बटन जल्दी चाहिए तो Twitter Blue की सब्सक्रिप्शन लेना होगा।





30 मिनट तक ही कर सकेंगें Edit 





ट्वीट एडिट होने के बाद Edited ट्वीट्स icon, timestamp और लेबल के साथ दिखाई देगा। इससे अन्य यूजर्स को ये पता चल जाएगा कि यूजर ने अपने ओरिजिनल ट्वीट को मोडिफाई किया है। इसके साथ ही लेबल पर क्लिक करने पर व्यूअर्स को एडिट हिस्ट्री का ऑप्शन मिलेगा, जिसमें पिछले ट्वीट्स की हिस्ट्री नजर आ जाएगी। व्यूअर्स को आसानी से पता चल जाएगा कि ओरिजनल ट्वीट में क्या लिखा था। एडिट ट्वीट ऑप्शन कुछ देर के लिए ही होगा। ट्वीट करने के बाद 30 मिनट तक ही यूजर्स ट्वीट में एडिटिंग कर पाएंगे। 



Twitter ट्विटर Twitter users will get edit button initially verified accounts will get edit facility ट्विटर यूजर को मिलेगा एडिट बटन शुरुआत में वेरीफाइड अकाउंट को मिलेगी  एडिट की सुविधा