UDAIPUR: कन्हैयालाल मर्डर में एक और आरोपी गिरफ्तार, इसी ने दी थी दुकान खुली होने की जानकारी; अब तक 8 गिरफ्तार

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
UDAIPUR: कन्हैयालाल मर्डर में एक और आरोपी गिरफ्तार, इसी ने दी थी दुकान खुली होने की जानकारी; अब तक 8 गिरफ्तार

UDAIPUR. कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में एनआईए ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।आरोपी का नाम मोहम्मद जावेद मंसूरी है। वह उदयपुर जिले के सू सिंधी सरकार की हवेली खेरदीवाडा में रहता है। इस मामले में ये आठवीं गिरफ्तारी है। उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने आरोपी जावेद की गिरफ्तारी की पुष्टि है। शर्मा ने बताया कि कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में जावेद ने ही रेकी की थी। मालदास स्ट्रीट में जावेद की दुकान है, फिलहाल जावेद से पूछताछ की जा रही है।





आर्टिफिशियल ज्वेलरी बेचता है जावेद





सूत्रों ने बताया कि मोहम्मद जावेद मालदास स्ट्रीट उदयपुर में आर्टिफिशियल ज्वेलरी बेचने का काम करता है। मोहम्मद जावेद की दुकान के पड़ोसी वसीम के मार्फत ही उसकी जान पहचान हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज अत्तारी से हुई थी।  





कन्हैया लाल के दोनो बेटों ने सरकारी नौकरी जॉइन की





कन्हैया लाल हत्याकांड से एक दिन पहले (27 जून) ही मोहम्मद जावेद से रियाज अत्तारी ने मुलाकात की थी और हत्याकांड वाले दिन (28 जून) रियाज ने मोहम्मद जावेद से कन्हैया लाल की दुकान खुली होने की जानकारी ली थी। वहीं, कन्हैयालाल के दोनो बेटों ने सरकारी नौकरी जॉइन कर ली है। 





वकील को धमकी





गाजियाबाद में रहने वाले एक वकील को उदयपुर में हुए कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में कैंडल मार्च निकलना महंगा पड़ रहा है। वकील के घर में बाहर 'सर तन से जुदा ' के पोस्टर लगाकर जान से मारने की धमकी मिली है। ट्रॉनिका सिटी इलाके के आवास विकास कॉलोनी में रहने वाले वकील के घर के बाहर कुछ असामाजिक तत्वों ने पोस्टर चस्पा कर दिए। पुलिस के मुताबिक वकील सतेंद्र भाटी के घर के बाहर असामाजिक तत्वों ने काले रंग से क्रॉस बनाकर सर तन से जुदा की धमकी देते हुए गाली गलौज से भरी चिट्ठी चस्पा दी। कुछ कागज घर के अंदर भी फेंक दिए गए। घर के बाहर चिपकाए गए इस कागज में नूपुर शर्मा और कन्हैया लाल के समर्थन करने पर वकील को भुगत लेने की धमकी दी गई है। 





कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में एनआईए ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।आरोपी का नाम मोहम्मद जावेद मंसूरी है। वह उदयपुर जिले के सू सिंधी सरकार की हवेली खेरदीवाडा में रहता है। इस मामले में ये आठवीं गिरफ्तारी है। उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने आरोपी जावेद की गिरफ्तारी की पुष्टि है। शर्मा ने बताया कि कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में जावेद ने ही रेकी की थी। मालदास स्ट्रीट में जावेद की दुकान है, फिलहाल जावेद से पूछताछ की जा रही है।



राजस्थान न्यूज Udaipur उदयपुर information गिरफ़्तार Arrest Kanhaiya lal murder Accused Javed Tailor Dukan Reiki Riaz attari Mohammed Gouse कन्हैया लाल मर्डर आरोपी जावेद टेलर दुकान रेकी रियाज अत्तारी मोहम्मद गौस