UGC नेट के परीक्षा फॉर्म की आखिरी तारीख बढ़ी, जानें कब तक कर सकतें हैं अप्लाई

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
UGC नेट के परीक्षा फॉर्म की आखिरी तारीख बढ़ी, जानें कब तक कर सकतें हैं अप्लाई

New Delhi. यूजीसी नेट का फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। यूजीसी नेट एप्लीकेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ गई है। अब कैंडिडेटस 30 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट 2022 परीक्षा के लिए आवेदन करने की डेट बढ़ा दी है। जिन कैंडिडेटस ने अभी तक यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC NET) दिसंबर 2021 और जून 2022 के लिए आवेदन नहीं किया है, वे अब ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन करने की लास्ट डेट 20 मई थी। 







— TheSootr (@TheSootr) May 23, 2022





30 मई 2022 तक बढ़ी डेट 





नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट 2022 परीक्षा के लिए आवेदन करने की डेट को बढ़ाने का फैसला लिया है। अब कैंडिडेटस 30 मई 2022 तक आवेदन कर सकेंगे। कैंडिडेटस एनटीए यूजीसी नेट पर  ugcnet.nta.nic.in पर जाकर अपने फॉर्म के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 





UGC अध्यक्ष ने दी जानकारी 





यूजीसी के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार (Mamidala Jagadesh Kumar) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा- यूजीसी-नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के संबंध में कैंडिडेटस के अभ्यावेदन के मुताबिक आवेदन जमा करने और शुल्क भुगतान की आखिरी तारीख 30 मई 2022 तक बढ़ गई है। 





दूसरे ट्वीट में ये लिखा





यूजीसी के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने दूसरे ट्वीट में लिखा- कैंडिडेटस अधिक जानकारी के लिए एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in और ugcnet.nta.nic.in पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा वे 011-40759000 नंबर पर कॉल करके या ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल के जरिए से संपर्क कर जानकारी ले सकते हैं।





ऐसे करें अप्लाई







  • ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।



  • रजिस्ट्रेशन for UGC NET -2022 लिंक पर क्लिक करें। 


  • New Registration पर क्लिक करें और फिर अपनी जानकारी डालें।  


  • Application form भरें और फिर मांगे गए दस्तावेज अपलोड करें।


  • फीस जमा करें, फिर उसे सबमिट कर दें, Application form सबमिट हो जाएगा।






  • इस समय हो सकता है UGC NET 2022 Exam





    ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक, एनटीए दिसंबर 2021 और जून 2022 के लिए यूजीसी-नेट परीक्षा जून में मर्ज किए गए चक्रों में एक साथ आयोजित करेगा। इससे पहले UGC ने इस बात का ऐलान किया था कि यूजीसी-नेट परीक्षा जून 2022 के पहले या दूसरे हफ्ते में आयोजित की जा सकती है।  





    दो शिफ्ट में होगी आयोजित 





    यूजीसी-नेट परीक्षा में दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर का 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगा।



    new delhi नेशनल टेस्टिंग एजेंसी Twitter ugc net exam NTA UGC Chairman Mamidala Jagadesh Kumar date extend जगदीश कुमार यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन