UDAIPUR MURDER: पुलिस का खुलासा- आरोपियों ने 2611 नंबर के लिए इतने हजार चुकाए थे; आतंकी एंगल से भी जांच जारी

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
UDAIPUR MURDER: पुलिस का खुलासा- आरोपियों ने 2611 नंबर के लिए इतने हजार चुकाए थे; आतंकी एंगल से भी जांच जारी

UDAIPUR. यहां 28 जून को हुए टेलर कन्हैया लाल हत्याकांड में नए-नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपियों ने अपनी बाइक के लिए '2611' नंबर प्लेट हासिल करने के लिए अलग से 5000 रुपए चुकाए थे। इस मामले में आतंकी एंगल की आशंका के बाद से पुलिस इस नंबर को उस तारीख से जोड़ रही है, जब मुंबई में सबसे भयानक आतंकी हमला हुआ था।



यह वही गाड़ी है, जिसमें दो आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज टेलर कन्हैया लाल का गला रेतकर फरार हो गए थे। रजिस्ट्रेशन नंबर RJ 27 AS 2611 वाली यह बाइक फिलहाल उदयपुर के धान मंडी पुलिस स्टेशन में है।



जानबूझकर लिया गया नंबर



पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपियों में से एक रियाज ने जानबूझकर '2611' नंबर मांगा और इस नंबर प्लेट के लिए 5,000 एक्स्ट्रा दिए। अब पुलिस इस बाइक नंबर के जरिए वारदात की तह तक पहुंचना चाहती है। पुलिस का ये भी कहना है कि रियाज के पासपोर्ट से पता चलता है कि वह 2014 में नेपाल गया था। 



आरोपी अब चल नहीं पा रहे



दोनों आरोपी मोहम्मद गौस और रियाज पुलिस हिरासत में हैं। दोनों को कोर्ट में पेेश किया गया। दोनों ठीक से चल नहीं पा रहे थे। कोर्ट ने पूछा कि चल क्यों नहीं पा रहे तो बोले कि भागते समय पैर में चोट लग गई।




— TheSootr (@TheSootr) July 1, 2022



घटना वाले दिन ये हुआ



उदयपुर हत्याकांड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था। वीडियो के अनुसार, 28 जून को दोनों आरोपी धानमंडी थाना क्षेत्र स्थित टेलर की दुकान पर दोपहर के समय पहुंचे। इनमें से एक ने अपना नाम रियाज बताया। उसने खुद को कस्टमर बताया और कन्हैया लाल ने उसका नाप लेना शुरू कर दिया। इस दौरान उसने टेलर पर हमला कर दिया, वहीं दूसरे आरोपी ने मोबाइल फोन से घटना का वीडियो बनाया.



वीडियो के अनुसार, जब कन्हैया लाल नाप लेकर लिख रहे थे, उस दौरान रियाज ने अचानक धारदार हथियार से हमला कर दिया। कन्हैया लाल की मौके पर मौत हो गई थी। घटना के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए। बाद में एक और वीडियो में उन्होंने अपराध की पुष्टि की।

 




Udaipur news accused आरोपी गौस मोहम्मद UDAIPUR MURDER Tailor Kanhaiya Lal Gauss Mohammed Riaz Udaipur Police Bike Number उदयपुर मर्डर टेलर कन्हैया लाल रियाज उदयपुर पुलिस उदयपुर न्यूज बाइक नंबर