ममता बनर्जी पर बरसे अमित शाह, बोले- CAA को लागू करना है तो लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को दें वोट

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
ममता बनर्जी पर बरसे अमित शाह, बोले- CAA को लागू करना है तो लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को दें वोट

KOLKATA. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की राजधानी में कोलकाता में प्रतिवाद सभा संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान अमित शाह ने कड़े शब्दों में कहा कि केंद्र सरकार संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करेगी और इसे कोई नहीं रोक सकता। अमित शाह ने पार्टी के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने के लिए यहां बड़ी जनसभा रैली को संबोधित किया।

2026 के बंगाल चुनाव में बीजेपी सरकार बनाने की अपील

कोलकता के धर्मतला में अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी का समय खत्म हो चुका है। शाह ने कहा कि मैं आज आह्वान करने आया हूं, अगर 2026 में यहां बीजेपी सरकार बनानी है, तो इसकी नींव 2024 के लोकसभा चुनाव में डाल कर मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाइए। केंद्रीय गृहमंत्री ने आगे कहा, अगर बंगाल में विकास चाहिए, सीमाओं की सुरक्षा चाहिए, सीएए लागू करना है तो अगले साल लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना होगा। इसके साथ ही बंगाल से भारी मतों से बीजेपी के सदस्यों को जीताकर संसद भेजना होगा।

बंगाल में कोई परिवर्तन नहीं हुआ

अमित शाह ने कहा कि सोनार बांग्ला और मां माटी मानुष के नारे के साथ कम्युनिस्टों को हटाकर ममता दीदी सत्ता में आईं, लेकिन बंगाल में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। आज भी बंगाल में घुसपैठ, तुष्टिकरण, राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार हो रहा है। कम्युनिस्टों और ममता बनर्जी ने मिलकर बंगाल को बर्बाद कर दिया है।

ममता दीदी विरोध कर रही हैं लेकिन CAA लागू होगा

गृह मंत्री अमित शाह ने पुरजोर शब्दों में कहा कि केंद्र सरकार संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करेगी और इसे कोई नहीं रोक सकता। सीएए का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि ममता बनर्जी इसका विरोध कर रही हैं, लेकिन कोई भी इसे लागू होने से नहीं रोक सकता। यह कानून अभी अधर में है क्योंकि कानून के खिलाफ विपक्ष के कड़े रुख के बीच केंद्र सरकार ने अब तक इसके नियम नहीं बनाए हैं।

कई मुद्दो को लेकर सीएम ममता पर बोला हमला

इस मौके पर शाह ने तुष्टीकरण, घुसपैठ, भ्रष्टाचार और राजनीतिक हिंसा को लेकर सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला और लोगों से टीएमसी सरकार को सत्ता से बेदखल करने और अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को चुनने का आग्रह किया। सभा में उमड़ी भीड़ को देखकर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि यह लोगों के मन को दर्शाती है। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी 2026 में दो-तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।

कोलकाता न्यूज बंगाल सीएम ममता बनर्जी सीएए पर अमित शाह का बयान अमित शाह ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना कोलकाता में अमित शाह की सभा Kolkata News Bengal CM Mamata Banerjee Amit Shah statement on CAA Amit Shah targeted Mamata Banerjee Amit Shah meeting in Kolkata