KOLKATA:पार्थ और अर्पिता ने 10 साल पहले फार्महाउस खरीदा था,नाम ये रखा;करोड़ों के ढेर पर बैठी एक्ट्रेस की मां की ऐसी जिंदगी

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
KOLKATA:पार्थ और अर्पिता ने 10 साल पहले फार्महाउस खरीदा था,नाम ये रखा;करोड़ों के ढेर पर बैठी एक्ट्रेस की मां की ऐसी जिंदगी

KOLKATA. पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। 10 साल पहले 2012 में पार्थ और अर्पिता ने साथ मिलकर एक फार्म हाउस खरीदा था। ये फार्म हाउस शांति निकेतन में खरीदा गया था। इसके लिए 20 लाख रुपए चुकाए थे। फार्म हाउस की सेल डीड के मुताबिक, प्रॉपर्टी 2012 में खरीदी गई थी। इसकी कीमत उस वक्त 20 लाख थी। 





अर्पिता के घर से प्रवर्तन निदेशालय (ED) 50 करोड़ से ज्यादा का कैश बरामद कर चुकी है। इसके साथ ही 5 किलो सोना भी मिला था। इतना ही नहीं, दोनों के नाम पर कई प्रॉपर्टी होने की बात सामने आ रही है।





फार्म हाउस का नाम रखा था- 'अ-पा'





जानकारी के मुताबिक, जब फार्म हाउस खरीदा था तो इसका नाम अ-पा रखा गया था। इस मतलब है अर्पिता और पार्थ। ये नाम फार्म हाउस की नेम प्लेट पर भी लिखा है। हाल ही में सामने आया था कि दक्षिण 24 परगना में एक फार्म हाउस है, जहां चोरी की वारदात सामने आई थी। ये पार्थ चटर्जी की प्रॉपर्टी है। वहीं, जिन दोनों प्रॉपर्टी से सबसे ज्यादा कैश मिला, वो दोनों घर अर्पिता के नाम पर हैं। 





बीजेपी ने साधा निशाना





इस मामले में बीजेपी ने भी निशाना साधा है। बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि इसमें तृणमूल की भी हिस्सेदारी है। धीरे-धीरे सच सामने आएगा। सिर्फ पार्थ ही नहीं, बल्कि टीएमसी के आलाकमान भी इसमें हिस्सेदार हैं।





अकेली रहती हैं अर्पिता की मां





एक वेबसाइट के मुताबिक, बेलघरिया में देवानपाड़ा इलाके में अर्पिता का पुश्तैनी घर है, उसकी हालत खराब है। घर जगह-जगह से टूट रहा है। घर में उनकी बुजुर्ग मां मिनाती मुखर्जी अकेली रहती हैं। अर्पिता की छोटी बहन की भी शादी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मैं किसी से बात नहीं करना चाहती लेकिन आप लोग आते हो तो भगाना नहीं चाहती। मुझसे पड़ोसियों ने कहा है कि आप ताला लगाकर ही रखो और किसी से बात मत करो।  





अर्पिता की मां मिनाती ये भी कहती हैं कि वह कभी-कभी मिलने आती है। राशन-दवाई दे देती है, लेकिन पैसे कभी नहीं दिए। वो कई साल पहले घर छोड़ चुकी है। पहले सीरियल में काम किया। फिर फिल्मों में भी आई, लेकिन उसने इस बात का कभी जिक्र नहीं किया कि उसके पास इतने पैसे हैं।



Mamata Banerjee ममता बनर्जी tmc टीएमसी West Bengal पश्चिम बंगाल Partha Chatterjee Arpita Mukherjee पार्थ चटर्जी अर्पिता मुखर्जी farm house School Recruitment Scam Actress-Model Arpita Mother स्कूल भर्ती घोटाला फार्म हाउस एक्ट्रेस-मॉडल अर्पिता की मां