स्टेडियम में डॉगी को घुमाना IAS दंपति को पड़ा महंगा, पति-पत्नी दोनों के ट्रांसफर

author-image
Akash Mishra
एडिट
New Update
स्टेडियम में डॉगी को घुमाना IAS दंपति को पड़ा महंगा, पति-पत्नी दोनों के ट्रांसफर

delhi.  राष्ट्रीय राजधानी के त्यागराज स्टेडियम में डॉगी टहलाने वाले आईएएस अफसर संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकु डुग्गा पर तबादले की गाज गिरी है। संजीव खिरवार का ट्रांसफर लद्दाख किया गया है तो वहीं उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा को अरुणाचल प्रदेश भेजा गया है। आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार को अपने कुत्ते को त्यागराज स्टेडियम में टहलाने की वजह से खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम को तय समय से पहले बंद कर दिया जाता था। जब इस मामले में बवाल बढ़ा तो गृह मंत्रालय ने कार्रवाई करते हुए ये तबादले किए है। इसके बाद आईएएस दंपति संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू धुग्गा का ट्रांसफर हो गया है। बता दें संजीव को लद्दाख भेज दिया गया है। जबकि उनकी पत्नी रिंकू को अरुणाचल प्रदेश भेज दिया गया है।





7 बजे तक खाली करा लिया जाता था स्टेडियम





दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में एथलीट्स और कोच बीते कुछ समय से परेशान थे क्योंकि उन्हें यह आदेश दिया जा रहा था कि वह स्टेडियम खाली कर दें ताकि आईएएस अधिकारी के कुत्ते वहां टहल सकें। आरोप है कि यह स्टेडियम रोज शाम 7 बजे स्टेडियम से खिलाड़ियों और कोच को बाहर निकाल दिया जाता था। क्योंकि 7 बजे आईएएस संजीव अपनी पत्नी समेत स्टेडियम में कुत्ते के वॉक पर लेकर आता था। इस मामले की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हैं।





डॉगी टहलाना पड़ा भारी





गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार, 1994 बैच के दो आईएएस अधिकारियों को दिल्ली से तत्काल प्रभाव से और अगले आदेश तक उनकी नई पोस्टिंग पर भेजा गया है। खिरवार वर्तमान में दिल्ली के राजस्व आयुक्त हैं। वह दिल्ली के पर्यावरण विभाग के सचिव भी हैं। दिल्ली के प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार के लिए कथित तौर पर शाम तक स्टेडियम खाली कर दिया जाता था ताकि वह अपने कुत्ते को टहला सकें। 





10 बजे तक स्टेडियम खुला रखने के निर्देश





उधर दिल्ली के सीएम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, राष्ट्रीय राजधानी में सभी राज्य द्वारा संचालित खेल सुविधाओं को रात 10 बजे तक खिलाड़ियों के लिए खुला रहने का निर्देश दिया गया है। इससे पहले, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल ने शहर में सभी सरकारी खेल सुविधाओं को रात 10 बजे तक खिलाड़ियों के लिए खुला रहने का निर्देश दिया था।



Delhi News दिल्ली न्यूज त्यागराज स्टेडियम IAS आईएएस Hindi News हिंदी न्यूज डॉगी लद्दाख Thyagraj Stadium Doggie Ladakh