जंग का बदला रुख... इजरायली एयरफोर्स ने सीरिया के सैन्य ठिकाने पर एयरस्ट्राइक की, कई सैन्य अड्डे तबाह, 8 सैनिक मारे गए

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
जंग का बदला रुख... इजरायली एयरफोर्स ने सीरिया के सैन्य ठिकाने पर एयरस्ट्राइक की, कई सैन्य अड्डे तबाह, 8 सैनिक मारे गए

TEL AVIV. इजरायल और हमास के बीच जारी जंग ने और भीषण रूप ले लिया है। अब इजरायली एयरफोर्स ने सीरिया के सैन्य ठिकाने पर एयरस्ट्राइक कर दुनिया में सनसनी फैला दी। हमले में सीरिया के 8 सैनिक मारे गए, वहीं 7 घायल हो गए। सीरिया के एफएम चैनल ने इसकी पुष्टि करते कहा है कि तड़के 1.45 बजे गोलन हाइट्स की तरफ से सीरिया के दारा देहात इलाके में सैन्य अड्डे पर मिसाइल दागी गईं। हमले में 8 सैनिकों की मौत हो गई। आसपास के कई मिलिट्री ठिकाने भी तबाह हो गए। हमले के बाद सीरिया अब जवाबी कार्रवाई में जुट गया है। ऐसे में आशंका है कि अब और भीषण हमला किया जाएगा।

इजरायल ने लिया हमले का बदला

सीरिया के बयान से पहले ही इजरायली सेना ने यह पुष्टि कर बताया है कि उन्होंने सीरिया में मिसाइलें दागी हैं। अचानक सीरिया की तरफ से गोलन हाइट्स पर रॉकेट दागे गए थे। इन रॉकेट्स से इजरायल को कोई खास नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन कुछ ही देर में इजरायल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बमबारी कर दी, जहां से गोलान हाइट्स पर रॉकेट दागे गए थे। यह इलाका सीरिया की सेना का मिलिट्री ठिकाना था।

हमले में तबाह हो गई सीरियन मिलिट्री साइट

इजरायल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) के फाइटर जेट्स ने सीरिया के मिलिट्री ठिकाने को निशाना बनाते हुए मिसाइल दागी थीं और चंद मिनटों में सीरियन मिलिट्री साइट को तहस-नहस कर दिया था।

फिलिस्तीन में एयरक्राफ्ट से बरसाए बम

सीरिया के मिलिट्री बेस को ठिकाने लगाने से पहले इजरायल ने फिलिस्तीन में भी ऐसे ही एक ऑपरेशन को अंजाम दिया था। दरअसल, इजरायली सैनिक फिलिस्तीन के जेनिन शहर में बने शरणार्थी शिविर से दो संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ने गए थे। उन्हें गिरफ्तार करने के बाद इजायली सैनिक आतंकियों को लेकर इजरायल आ रहे थे तभी बंदूधारी हमलावरों ने सैनिकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

इजरायली सैनिकों पर अचानक हुई गोलीबारी

फिलिस्तीन के शरणार्थी शिविर के पास अचानक हुई इस फायरिंग के बाद सैनिक तो मोर्चे पर जुटे ही, उनके साथ इजरायली एयरफोर्स के फाइटर जेट्स ने भी हमलावरों पर गोले दागना शुरू कर दिया था। इस एक्शन के बीच ही इजरायली फोर्स ने अपने टारगेट की पहचान भी कर ली। इस अटैक में इजरायल का कोई भी सैनिक घायल नहीं हुआ।

भीषण युद्ध सीरिया के 8 सैनिक ढेर Israel-Hamas war इजरायली एयरफोर्स की सीरिया के सैन्य ठिकाने पर एयरस्ट्राइक 8 Syrian soldiers killed Israeli Air Force airstrike on Syrian military base fierce war इजरायल-हमास युद्ध