WB: शिक्षा भर्ती घोटाले में अर्पिता के एक और ठिकाने पर पहुंची ED, दो छापों से 50 करोड़ रुपए बरामद हो चुके हैं

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
WB: शिक्षा भर्ती घोटाले में अर्पिता के एक और ठिकाने पर पहुंची ED, दो छापों से 50 करोड़ रुपए बरामद हो चुके हैं

KOLKATA. पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC) में लगातार खुलासे हो रहे हैं। 28 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के एक और ठिकाने पर छापा मारा। अर्पिता का ये घर कोलकाता के न्यू टाउन इलाके के चिनार पार्क में है। इस बंगले से क्या-क्या बरामद हुआ है, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिली है। 





27 जुलाई से 28 जुलाई तक चली 18 घंटे की रेड में ED ने अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर से 27.9 करोड़ रुपए कैश और 5 किलो सोना जब्त किया था। कैश के बारे में ED के सवाल पर अर्पिता ने बताया था कि ये सारे रुपए पार्थ चटर्जी के हैं। पार्थ इस घर का इस्तेमाल रुपए रखने के लिए करते थे। मुझे अंदाजा नहीं था कि घर में इतना सारा कैश रखा होगा। इससे पहले पिछले 23 जुलाई को हुई छापेमारी में अर्पिता के घर से 21 करोड़ रुपए कैश और 1 करोड़ रुपए की ज्वेलरी मिली थी। यानी कुल मिलाकर अर्पिता से अब तक 50 करोड़ रुपए से ज्यादा के कैश और ज्वेलरी मिल चुकी है।





अर्पिता की मां बोली- मैं हैरान हूं 





अर्पिता के कारनामों से उसकी मां मिनती मुखर्जी भी आश्चर्यचकित हैं। उन्होंने कहा, मैं हैरान हूं। मुझे इस सबके बारे में कुछ भी मालूम नहीं है।  ईडी सूत्रों के मुताबिक अर्पिता के फ्लैट से अब तक 30 करोड़ से ज्यादा नकदी मिली है। नोट गिनने के लिए अलग तरह की मशीन लाई गई है। इस बीच, ईडी ने मंत्री पार्थ चटर्जी के निजी सचिव सुकांत आचार्य को भी पूछताछ के लिए तलब किया है।





अर्पिता का घर था पार्थ चटर्जी का मिनी बैंक





ईडी अर्पिता के दो फ्लैट पर छापामार कार्रवाई कर चुका है। यहां से भारी मात्रा में नकदी के अलावा सोना, डॉलर व दस्तावेज जब्त किए हैं। अर्पिता बंगाली और उड़िया फिल्मों में काम करती थी। पार्थ चटर्जी ने उनके घर को एक तरह से मिनी बैंक बना रखा था। 





अर्पिता के दो फ्लैट से ये खजाना मिला



53 करोड़ से ज्यादा का कैश



3 करोड़ से ज्यादा का सोना



50 लाख रुपए मूल्य के डॉलर



20 मोबाइल फोन





ईडी को 100 करोड़ के घोटाले की आशंका





ईडी को आशंका है कि शिक्षक भर्ती घोटाला 100 करोड़ से ज्यादा का हो सकता है। 27 जुलाई की सुबह ईडी की टीम ने अर्पिता के चार ठिकानों पर छापामारी शुरू की थी। अधिकारी जब अर्पिता के बेलघरिया फ्लैट का ताला तोड़कर अंदर घुसे तो वहां नोटों के बंडल मिले।  गिनती करने के लिए पांच मशीनें मंगाई गईं। ईडी के अफसर भी तुरंत मौके पर पहुंचे। इससे पहले अर्पिता के टॉलीगंज स्थित फ्लैट से 21 करोड़ रुपए मिले थे। अर्पिता के ठिकानों से अब तक कुल 53.22 करोड़ कैश मिल चुके हैं। 



 



ED ईडी tmc तृणमूल कांग्रेस शिक्षक भर्ती घोटाला West Bengal बंगाल न्यूज पश्चिम बंगाल money पैसा Partha Chatterjee Arpita Mukherjee पार्थ चटर्जी अर्पिता मुखर्जी School Recruitment Scam Flat फ्लैट