किसके मैसेज से बदल गए अखिलेश यादव के सुर? अब सपा प्रमुख बोले-हमें कांग्रेस की बात माननी ही पड़ेगी

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
किसके मैसेज से बदल गए अखिलेश यादव के सुर? अब सपा प्रमुख बोले-हमें कांग्रेस की बात माननी ही पड़ेगी

Lucknow. विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। कभी ममता बनर्जी अपने तेवर दिखाती हैं तो कभी केजरीवाल। कुछ दिनों से अखिलेश यादव नाराज नजर आ रहे हैं। विधानसभा और लोकसभा चुनाव से सबको एकजुट रखना दिग्गज नेताओं की चुनौती बनता जा रहा है। हालांकि मप्र विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच शुरू तल्खी अब कुछ नरम होती नजर आ रही है। अखिलेश यादव ने नया बयान जारी कहा है कि कांग्रेस के बड़े नेता का एक संदेश आया है। दोनों पार्टियों के बीच जो नाराजगी है उसे बैठकर सुलझाया जाएगा। उन्होंने कहा, हम बीजेपी को हराना चाहते हैं। हमें कांग्रेस की बात माननी ही पड़ेगी।

राहुल गांधी संभालेंगे अखिलेश से बिगड़ी बात

राजनीतिक सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी अखिलेश यादव मुलाकात कर बिगड़ी बात को संभालने का काम करेंगे। अखिलेश यादव ने भी अपने तेवर नर्म कर लिए और कहा कि गठबंधन में कोई गांठ नहीं है। अगर कांग्रेस को जरूरत होगी तो हम जरूर गठबंधन करेंगे। हम मना नहीं करेंगे।

सोशल मीडिया से राहुल गांधी पर विवादित पोस्ट हटाएं

अखिलेश यादव ने शनिवार (21 अक्टूबर) को हरदोई पत्रकारों में कहा कि पहले भी सपा ने भाजपा को हराने के लिए पहले भी कांग्रेस का साथ दिया है। अगर किसी प्वाइंट पर लगे कि सपा की जरूरत है तो हम साथ देंगे बस कांग्रेस को अपना वादा याद रखना चाहिए। सपा अध्यक्ष ने अपनी पार्टी के नेता आइपी सिंह को निर्देश देकर सोशल मीडिया से अपनी राहुल गांधी पर की गए विवादित पोस्ट हटाने को कहा। माना जा रहा है कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से सपा नेता संपर्क में हैं।

अखिलेश बोले- उन्हें (कांग्रेस) किसी के पिता तक नहीं जाना चाहिए था

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का नाम लिए बिना कहा कि उन्हें किसी के पिता तक नहीं जाना चाहिए था। दूसरी ओर, सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ व अजय राय को छुटभैया नेता बताया। अखिलेश यादव ने शनिवार को हरदोई में कहा कि मैंने उन्हें संस्कारों की याद दिलाई थी कि किसी के पिता तक नहीं जाना चाहिए। कुछ लोग बुजुर्ग होते हैं, उनके संस्कार गलत होते हैं। कभी किसी के पिता और मां-बहन के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। असल में अजय राय ने कहा कि अखिलेश ने पिता का सम्मान तक नहीं किया।

छुटभयै नेताओं पर कोई कमेंट नहीं करूंगा : रामगोपाल यादव

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ द्वारा सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर की गई अभद्र टिप्पणी का जवाब रामगोपाल यादव ने दिया है। उन्होंने कमलनाथ को छुटभयै नेता बताया। अखिलेश इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को चिरकुट नेता बता चुके हैं। सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने शनिवार (21 अक्टूबर) को पत्रकारों के सवालों पर यह बातें कहीं।

कांग्रेस के नेता, सपा के लिए अनर्गल बातें बोल रहे...

राम गोपाल से पूछा गया कि कांग्रेस के नेता, सपा के लिए अनर्गल बातें बोल रहे हैं, कमलनाथ ने भी अखिलेश यादव के बारे में कहा है। इस पर राम गोपाल ने कहा, रहने दो यार, हमें इस पर कुछ नहीं कहना है। छुटभयै नेता हैं ये। इसके अलावा मैं कोई कमेंट नहीं करूंगा, अखिलेश पहले ही इस पर कमेंट कर चुके हैं, मैं रिपीट नहीं करूंगा।'

इसलिए सपा-कांग्रेस के बीच बढ़ी नाराजगी

मप्र में विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने भी अपने प्रत्याशी उतारे हैं। सपा का कहना था कि कांग्रेस ने उन्हें छह सीटें दी थीं, जबकि बात कुछ और हुई थी। इसके बाद अखिलेश की नाराजगी साफ नजर आई। सीतापुर पहुंचने के बाद अखिलेश ने कहा था, रात एक बजे तक कमलनाथ और दिग्वजिय सिंह ने सपा कार्यकर्ताओं के साथ सीट को लेकर मीटिंग की थी, लेकिन नतीजा कोई नहीं निकला। अखिलेश बोले कि अगर उन्हें पता होता कांग्रेस इस तरह का व्यवहार करेगी तो वह अपने नेताओं को भेजते ही नहीं और न ही उनका फोन उठाते।

कांग्रेस के अजय राय को अखिलेश बोले थे चिरकुट नेता

अखिलेश से जब अजय राय के बयान को लेकर सवाल किया गया तो सपा प्रमुख ने उन्हें चिरकुट नेता बता दिया था। अखिलेश ने इसके अलावा कांग्रेस को भी हिदायत दी थी कि ऐसे नेताओं से सपा और कांग्रेस के लिए किसी भी तरह की बयानबाजी न करवाएं।

लोकसभा चुनाव 2024 Lok Sabha elections Akhilesh Yadav अखिलेश यादव rift in opposition alliance spat between SP and Congress ticket distribution in opposition political news 2024 विपक्षी गठबंधन में दरार सपा और कांग्रेस में तल्खी विपक्ष में टिकट बंटवारा राजनीति की खबर