दिल्ली के कई अस्पतालों पर ACB का एक्शन, कई खामियां मिलीं

दिल्ली में चल रहे नर्सिंग होम्स और प्राइवेट अस्पतालों की जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (SIT) बनाई है। अभी तक यमुनापार के करीब 65 नर्सिंग होम्स और प्राइवेट अस्पताल चेक किए जा चुके हैं, जिनमें कई खामियां मिली हैं। इस मामले में जल्द FIR दर्ज होगी।  

Advertisment
author-image
CHAKRESH
New Update
ACB RAID
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दिल्ली सरकार के एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने दिल्ली में चल रहे नर्सिंग होम्स और प्राइवेट अस्पतालों की जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (SIT) बनाई है। अभी तक यमुनापार के करीब 65 नर्सिंग होम्स और प्राइवेट अस्पताल चेक किए जा चुके हैं, जिनमें कई खामियां मिली हैं। इस मामले में जल्द FIR दर्ज होगी।  

नियमों का खुला उल्लंघन

एसीबी सूत्रों ने बताया कि विवेक विहार अग्निकांड की वजह से यमुनापार से जांच को शुरू किया गया है। गुरुवार को 20 नर्सिंग होम्स और शुक्रवार शाम तक 15 को खंगाला गया। इनमें कई खामियां मिलीं। ये डायरेक्टरेट जनरल ऑफ हेल्थ सर्विसेज (DGHS) से लाइसेंस के नियमों का खुला उल्लंघन करते पाए गए हैं। कुछ में लाइसेंस में दर्ज से ज्यादा बेड मिले। कुछ ने लाइसेंस के लिए अप्लाई किया हुआ है तो कुछ का लाइसेंस खत्म हो चुका है और रिन्यू के लिए आवेदन किया हुआ है। बगैर लाइसेंस के भी मिले हैं। इधर शुक्रवार को भी ACB की छापामार कार्रवाई जारी रही। 

 

एंटी करप्शन ब्यूरो ACB raid