लॉरेंस बिश्नोई गैंग को लेकर अभिनेता सलमान खान का बड़ा खुलासा, मुझे मारना चाहता था गैंग

साल 2022 में मेरे पिता ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज करवाई थी। मेरे पिता को एक खत मिला था जिसमें मुझे और मेरे परिवार को धमकी दी गई थी। ये खत मेरी अपार्टमेंट बिल्डिंग के दूसरी तरफ के बेंच पर रखा हुआ था।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-24T154530.913
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ( Actor Salman Khan ) के मुंबई स्थित घर गैलेक्सी अपार्टमेंट्स में बीते 14 अप्रैल की सुबह गन फायरिंग हुई थी। इस मामले को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की थी।

सलमान खान को सालों पहले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जान से मारने की धमकी दी थी। फायरिंग करने वाले अपराधी बाइक पर सवार होकर आए थे, उन्होंने सलमान के घर के बाहर कुछ राउंड फायरिंग की और फिर वहां से भाग गए। बाद में मुंबई पुलिस ने इन अपराधियों को पकड़ा था। मामले को लेकर सुपरस्टार सलमान खान की स्टेटमेंट भी पुलिस ने रिकॉर्ड की थी, जो अब आजतक के हाथ लगी है।

मुझे और मेरे परिवार को दी गई थी धमकी 

मार्च 2023 में मुझे अपनी ऑफिशियल ई-मेल आईडी पर मेरी टीम के एक एम्पलाई का एक मेल आया था, जिसमें लॉरेंस बिश्नोई की तरह से मुझे और मेरे परिवार को धमकी दी गई थी।  इस बारे में भी मेरी टीम ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी। 

मेरे फार्महाउस में घुसने की हो चुकी है कोशिश

इस साल जनवरी में दो लोग नकली नाम और पहचान पत्र के साथ मेरे पनवेल स्थित फार्महाउस में घुसने की कोशिश कर रहे थे।  पनवेल तालुका पुलिस ने उन दोनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।  मुझे पुलिस से पता चला था कि वो दोनों अपराधी, जिन्होंने मेरे फार्महाउस में घुसने की कोशिश की वो राजस्थान के फाजिल्का गांव के हैं, जो लॉरेंस बिश्नोई का भी गांव है।  मैंने मेरे साथ के सभी लोगों, मेरे रिश्तेदरों, परिवारवालों को हमेशा अलर्ट रहने को बोला है।  मुझे मुंबई पुलिस ने Y प्लस सिक्योरिटी दी गई है।  मेरे साथ ट्रेंड पुलिसकर्मी, बॉडीगार्ड, प्राइवेट सिक्योरिटी बॉडीगार्ड मेरे सिक्योरिटी कवर के लिए रहते हैं। 

14 अप्रैल को बॉडीगार्ड ने दर्ज कराई थी FIR

मेरे बॉडीगार्ड ने बांद्रा के पुलिस स्टेशन में 14 अप्रैल को मेरी जान लेने के लिए हुए इस हमले को लेकर FIR दर्ज करवाई थी।  मुझे ये भी पता चला है कि लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल बिश्नोई ने फेसबुक की एक पोस्ट के जरिए इस हमले की जिम्मेदारी ली है।  इससे पहले लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग ने मुझे और मेरे परिवार को मारने को लेकर एक इंटरव्यू में बात की थी, तो मुझे विश्वास है कि लॉरेंस बिश्नोई ने अपने गैंग के साथियों की मदद से इस फायरिंग को अंजाम दिया जब मेरे परिवार के सदस्य सो रहे थे।  

कौन है लॉरेंस बिश्नोई?

जन्म के समय उसका चमकदार चेहरा देखकर उसकी मां इतनी खुश हुई कि नाम ही रख दिया, लॉरेंस। उसके पुलिसकर्मी पिता ने घोषणा की कि उनका बेटा एक आईपीएस अधिकारी बनेगा। 12 फरवरी 1993 को जन्मा लॉरेंस बिश्नोई स्नातक है और पंजाब के फिरोजपुर का निवासी है। लॉरेंस के पिता 1992 में हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के रूप में शामिल हुए थे,लेकिन उन्होंने पांच साल बाद अपनी नौकरी छोड़ दी और खेतीबाड़ी शुरू कर दी। लॉरेंस ने पंजाब विश्वविद्यालय से एलएलबी की पढ़ाई पूरी की है। 2009 में पढ़ाई के दौरान वह पंजाब यूनिवर्सिटी के एक छात्र संगठन से जुड़ा। उसी दौरान उसकी मुलाकात छात्र संगठन के अध्यक्ष गोल्डी बराड़ से हुई। 

छात्र राजनीति से अपराध की ओर

गोल्डी से मिलने और विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति में आने के बाद बिश्नोई के कदम अपराध की दुनिया की ओर मुड़ गए।  उसने अवैध गतिविधियों में शामिल होना शुरू कर दिया। लगभग तीन दशक बाद, लॉरेंस बिश्नोई एक आतंकवादी है, जिसके खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी और दिल्ली पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। 

दिल्ली के तिहाड़ में बंद है लॉरेंस बिश्नोई 

लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने का दावा किया था।  लॉरेंस वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल की जेल नंबर 8 में उच्च सुरक्षा वाले वार्ड में कैद है। लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ दो दर्जन आपराधिक मामले हैं जिनमें हत्या और जबरन वसूली के मामले भी शामिल हैं। हालांकि उसने इन आरोपों से इनकार किया है।

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

कौन है लॉरेंस बिश्नोई एक्टर सलमान खान फिल्म अभिनेता सलमान खान Actor Salman Khan Bollywood Actor Salman Khan सलमान खान गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई