अडाणी की ये कंपनी आई मुनाफे में, दिसंबर की तिमाही में शानदार प्रदर्शन, आइए जानते हैं  कंपनी को कितना हुआ प्रॉफिट

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
अडाणी की ये कंपनी आई मुनाफे में, दिसंबर की तिमाही में शानदार प्रदर्शन, आइए जानते हैं  कंपनी को कितना हुआ प्रॉफिट

MUMBAI.गौतम अडाणी की कंपनी अडाणी इंटरप्राइजेज लि​मिटेड ने मंगलवार (14 फरवरी) को चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के अपने नतीज जारी ​क​र दिए हैं। इस दौरान कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 820 करोड़ रुपए रहा है। कंपनी ने दिसंबर की तिमाही में शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले साल की इसी तिमाही में अडाणी इंटरप्राइजेज का 11.63 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था, लेकिन इस साल की दिसंबर की​ तिमाही में अडानी इंटरप्राइजेज ने बड़ा मुनाफा दर्ज किया है।





कंपनी के शेयरों में तेजी





​तिमाही के नतीजे आने के बाद अडाणी इंटरप्राइजेज के शेयरों में भी जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। बता दें कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से एक ही दिन में अडाणी इंटरप्राइजेज के शेयर 35 फीसदी से अधिक टूटे थे। आज (14 फरवरी) नतीजे आने के बाद अडाणी इंटरप्राइजेज के शेयर 4 फीसदी तक चढ़े हैं।





ये भी पढ़ें...











कंपनी की वार्षिक इनकम भी बढ़ी





दिसंबर तिमाही में कंपनी की कंसोलिडेटेड इनकम वार्षिक आधार पर बढ़कर 26,612 करोड़ रुपए हो गई है। पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी की आय 18,758 करोड़ रुपए रही थी।  दिसंबर की तिमाही में अडाणी एंटरप्राइजेज के मार्जिन में भी काफी सुधार देखने को मिला है। सालाना आधार पर कंपनी का मार्जिन 4.1 फीसदी से बढ़कर 6.1 फीसदी पर पहुंच गया है। दिसंबर 2022 की तिमाही में कंपनी का खर्च बढ़ा है। सालाना आधार पर खर्च 26,171 करोड़ हो गया है। ये एक साल पहले 19,047.7 करोड़ रुपए था।





FPO लिया था वापस





अडाणी ग्रुप ने 27 जनवरी 2023 को अपनी फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज का 20 हजार करोड़ का FPO जारी किया था और फिर फुल सब्सक्राइब होने के बाद, इसे अचानक वापस ले लिया था। अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी ने FPO की वापसी की वजह कंपनी के गिरते शेयरों को बताया था।





हिंडनबर्ग के रिपोर्ट के बाद गिरे थे भाव





आपको बता दें कि अडाणी की कंपनी के शेयरों में हिंडनबर्ग की रिपोरर्ट के बाद गिरावट आई थी। रिपोर्ट में अडाणी के शेयर को ओवर वैल्यूड बताया गया था, जिसके कारण अडाणी की संपत्ति में भारी गिरावट आई थी। अडाणी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी के पायदान से सीधे 21वें नंबर पर पहुंच गए थे। इस रिपोर्ट के बाद भारत के शेयर बाजार में भी गिरावट आई थी, तो वहीं राजीनितिक माहौल भी गर्मा गया था। सदन से लेकर सड़क तक हर आदमी के मुंह पर अडाणी का ही नाम था।







 



Gautam adani गौतम अडाणी Adani Enterprises Adani Enterprises Shares अडाणी इंटरप्राइजेज अडाणी इंटरप्राइजेज के शेयर