मुख्तार की बहू निखत देवर उमर के साथ संभाल सकती है ससुर का काला कारोबार

मीडिया रिपोर्ट्स में ईडी के हवाले से बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी की संपत्ति 15 हजार करोड़ की हो सकती है। कुछ रिपोर्ट्स में माफिया सरगना की बेनामी संपत्ति की कीमत 45 हजार करोड़ के आसपास तक बताई जा रही है।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
After the death of mafia leader Mukhtar Ansari his undisclosed assets worth crores of rupees will be handled by his daughter in law मुख्तार की बहू निखत द सूत्र the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उसका काला कारोबार कौन संभालेगा, इसे लेकर तरह - तरह की बातें सामने आ रही हैं। इसकी वजह यह है कि मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी फरार है। उसका बड़ा बेटा अब्बास अंसारी जेल में है। अब दो लोग बचते हैं, एक बड़े बेटे की बहू निखत और छोटा बेटा उमर। निखत और उमर दोनों जमानत पर बाहर आए हैं। बहू निखत पर पति अब्बास को जेल से भगाने की  साजिश रचने का आरोप है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मुख्तार की अघोषित संपत्ति 15 हजार से 45 हजार करोड़ के बीच हो सकती है। दावा तो यहां तक किया जा रहा है कि अब निखत ( Mukhtar's daughter-in-law Nikhat ) ही देवर उमर के साथ मिलकर काला कारोबार संभालेगी।

मुख्तार का खौफ

बताया जाता है कि एक समय ऐसा था कि जब 786 नंबर वाली खुली जीप पर सवार मुख्तार जिस सड़क से गुजरता था, लोग रास्ता बदल लेते थे।  योगी आदित्यनाथ पर हमले में भी मुख्तार का नाम आया था। माफिया सरगना मुख्तार ने क्राइम के रास्ते अकूत संपत्ति जमा की है। माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की गुरुवार, 28 मार्च की देर रात मौत हो गई। मुख्तार को उल्टी की शिकायत और बेहोशी की हालत में रात 8:25 बजे जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले लाया गया था। मुख्तार की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। 

निखत की तेजतर्रार वाली छवि 

मीडिया रिपोर्ट्स में अंसारी परिवार के करीबियों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि उसके बड़े बेटे अब्बास की बहू निखत की तेजतर्रार छवि है। दावा तो यहां तक किया जा रहा है कि ससुर और पति के जेल में रहने के दौरान उसने कारोबार संभालना शुरू कर दिया था। सास की गिरफ्तारी के डर से उसे पुलिस की पकड़ से दूर रखने का आइडिया भी निखत का ही बताया जाता है। अंसारी परिवार में ऐसा अंदेशा जताया जा रहा था कि पुलिस मुख्तार की पत्नी को गिरफ्तार कर उसे सरकारी गवाह बना सकती है। ससुर के काले कारोबार में बहू की दिलचस्पी को देखते हुए यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अब वही यानी निखत आगे इस कारोबार को संभालेगी।

पति के साथ ही रहती थी जेल में

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार निखत का पति अब्बास बांदा जेल में बंद था। इस दौरान वह करीब आठ महीने पति के पास जेल में ही रही। इसकी शिकायत करने पर जांच की गई। इसमें जेलर को भी दोषी पाया गया। इसके बाद निखत को चित्रकूट की जेल में शिफ्ट किया गया था।

विदेशों में भी प्रॉपर्टी

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मुख्तार की बेनामी संपत्तियों में मुंबई जैसे बड़े शहरों में होटल, विदेशों में प्रॉपर्टी के साथ ही कच्चे तेल का जहाज भी शामिल है ।

मुख्तार की बहू निखत 

Mukhtar's daughter-in-law Nikhat मुख्तार की बहू निखत