Air India Bomb Threat : एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की धमकी, तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में बम की धमकी से हड़कंप मच गया है। फिलहाल, तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट की लैंडिंग कराई गई है और यात्रियों को विमान से उतारा जा रहा है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
Air India Bomb Threat
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Air India Bomb Threat : मुंबई से आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। फ्लाइट की तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। बताया जा रहा है कि एअर इंडिया की फ्लाइट एयरपोर्ट (Airport) पर उतरी और उसे एक आइसोलेशन बे (Isolation bay) में ले जाया गया। उन्होंने बताया कि यात्रियों को फ्लाइट से सुरक्षित बाहर निकाला गया है।

एयरपोर्ट के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विमान तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के पास पहुंचा, पायलट ने बम की धमकी की सूचना दी। उन्होंने कहा कि विमान में 135 यात्री सवार थे। जान-माल के नुकसान की कोई जानकारी समाने नहीं आई है। फिलहाल जांच जारी है।  

पायलट ने दी जानकारी

मीडिआ रिपोर्ट्स के मुताबिक AI 657 (BOM-TRV) 22 अगस्त को 7:30 बजे बम की धमकी की सूचना दी गई थी। इसके बाद टीआरवी हवाई अड्डे पर पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया। विमान के तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के पास पहुंचने पर पायलट ने बम की धमकी मिलने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विमान में 135 यात्री सवार हैं। हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं है कि बम कि धमकी किसने दी और कैसे दी है। 

चिंता की कोई बात नहीं - एयरपोर्ट अथॉरिटी 

एयरपोर्ट अथॉरिटी (Airport Authority) ने बताया है कि फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद सभी यात्री सुरक्षित हैं और उनके सामान की जांच की जा रही है। अथॉरिटी की ओर से यह भी कहा गया है कि फिलहाल चिंता की कोई बात सामने नहीं आई है।

इससे पहले भी मिल चुकी बम की धमकी 

बता दें कि फ्लाइट में बम की धमकी का यह पहला केस नहीं है। इससे पहले भी फ्लाइट में बम की धमकी दी गई थी।

  • 3 जून: आकासा एयर की दिल्ली-मुंबई फ्लाइट और इंडिगो की चेन्नई-कोलकाता फ्लाइट में बम की सूचना मिली थी। आकासा एयर की फ्लाइट को अहमदाबाद डायवर्ट किया गया था। 
  • 2 जून: पेरिस से 306 लोगों को लेकर मुंबई जा रही विस्तारा की फ्लाइट को बम की धमकी मिली थी। इसके बाद फ्लाइट की मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। 
  • 1 जून: चेन्नई से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E-5314 में बम की अफवाह फैली थी। इसके बाद मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी डिक्लेयर करके फ्लाइट की लैंडिंग कराई थी। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

बम की धमकी Thiruvananthapuram International Airport तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट Air India Bomb Threat bomb threat AIR INDIA एयर इंडिया