एयर इंडिया पायलट ने अपनी दोस्त को कॉकपिट में बैठाया और स्पेशल ट्रीटमेंट दिया, शिकायत के बाद जांच टीम गठित

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
एयर इंडिया पायलट ने अपनी दोस्त को कॉकपिट में बैठाया और स्पेशल ट्रीटमेंट दिया,  शिकायत के बाद जांच टीम गठित

NEW DELHI. एयर इंडिया के एक पायलट को अपनी महिला मित्र को कॉकपिट में घुमाना काफी महंगा पड़ गया। दरअसल, महिला दोस्त को सैर कराने की वजह से डीजीसीए में पायलट के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि 27 फरवरी को दुबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले एयर इंडिया के एक पायलट ने अपनी एक दोस्त को कॉकपिट में आने दिया। इस पर केबिन क्रू की एक सदस्य ने रेगुलेटर को DGCA के सुरक्षा मानदंडों के उल्लंघन की शिकायत की है।





जांच करने गठित की समिति





डीजीसीए ने पायलट पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी मित्र का स्वागत केबिन क्रू को खास निर्देश दिए थे। इसके अलावा अपनी मित्र को बिजनेस क्लास का खाना भी खिलाने का आरोप है। घटना को लेकर एयरलाइन के एक अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा- एयर इंडिया ने उठाए गए मुद्दों की जांच के लिए एक समिति गठित की है। हालांकि, एयर इंडिया के अधिकारियों ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।





ये भी पढ़े...





आईआरसीटीसी ने दक्षिण भारत टूर पैकेज किया लांच, 10 दिन में इन धार्मिक स्थानों का भ्रमण, 30 अप्रैल से पहली यात्रा शुरू





नौकर की तरह किया व्यवहार 





जानकारी के मुताबिक फ्लाइट क्रू को 3 मार्च के बाद पहली बार डीजीसीए ने शुक्रवार 21 अप्रैल को पेश होने के लिए समन भेजा है। शिकायत के अनुसार, AI 915 पर बोर्डिंग से पहले ही समस्या शुरू हो गई थी। पायलट ने क्रू से उसे बताने के लिए कहा- क्या बिजनेस क्लास में खाली सीटें हैं जिससे वह अपनी दोस्त को बैठा सके, लेकिन क्रू ने बताया कि बिजनेस क्लास में सीट खाली नहीं है। जिसके बाद पायलट ने अपनी दोस्त को कॉकपिट बुलाया और उसका स्वागत करवाया। क्रू के सदस्य ने शिकायत में बताया कि दोस्त के आने के बाद से पायलट का रवैया पूरा बदल गया और वह बहुत चिड़चिड़े और असभ्य हो गए। साथ ही पायलट ने उसके साथ काम करने वाले नौकर की तरह व्यवहार किया।





सीट अपग्रेड करना चाहता था पायलट





शिकायत के अनुसार, पायलट यात्रियों के साथ विमान में सवार हुए। कैप्टन ने चालक दल से कहा कि अगर बिजनस क्लास में सीटें खाली हैं तो बताएं क्योंकि उसकी एक दोस्त इकोनॉमी क्लास में यात्रा कर रही है और वह चाहता है कि उसे अपग्रेड किया जाए। क्रू ने उन्हें बताया कि सीटें खाली नहीं हैं। शिकायतकर्ता के अनुसार, कैप्टन ने उसे अपनी दोस्त को कॉकपिट में ले जाने के लिए कहा और उसकी आराम के लिए कुछ तकिए लाने के लिए भी कहा। पायलट की दोस्त फर्स्ट ऑब्जर्वर सीट पर बैठी थी।



new delhi नई दिल्ली air india pilot air india news cockpit news air india give special treatment एयर इंडिया पायलट एयर इंडिया न्यूज कॉकपिट न्यूज एयर इंडिया विशेष उपचार