अमरनाथ यात्रा के दौरान साईं बर्फानी पोस्टर पर विवाद, श्रद्धालुओं ने किया हंगामा

अमरनाथ यात्रा में हंगामा हो गया है। जिसमें यात्रा में शामिल श्रद्धालु एक साईं बर्फानी लिखे हुए पोस्टर को दिखाकर विरोध कर रहे हैं। श्रद्धालुओं का आरोप है कि बाबा बर्फानी की जगह साईं बर्फानी का यह पोस्टर आखिर कैसे लगा दिए गए।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
्
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

शनिवार 6 जुलाई रात लगभग 10 बजे अमरनाथ यात्रा में हो रहे हंगामे का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें यात्रा में शामिल श्रद्धालु एक साईं बर्फानी लिखे हुए पोस्टर को दिखाकर विरोध कर रहे हैं। श्रद्धालुओं का आरोप है कि बाबा बर्फानी की जगह साईं बर्फानी के यह पोस्टर आखिर कैसे लगा दिए।

यात्रा इतनी कठिन होती है

इस मामले में जब द सूत्र ने 10 साल अमरनाथ यात्रा कर चुके हंसराज ठाकुर से बात की तो उन्होंने बताया कि इस वर्ष की भी पहले जाति की अमरनाथ यात्रा पूर्ण करके वह कल शुक्रवार को ही वापस लौटे हैं। हंसराज के अनुसार टेंट में रुकने वाले समूह (ग्रुप) अपनी टेंट की पहचान के लिए इस तरह के साइन लगते हैं, वहीं यह यात्रा इतनी कठिन होती है कि ऊंचे इलाकों में भीड़ बढ़ने के बाद जब आर्मी के द्वारा लोगों को रोक दिया जाता है तो वह परेशान हो उठते हैं और इस समय श्रद्धालुओं में थोड़ा सा गुस्सा भी स्वाभाविक हो जाता है। आगे उन्होंने बताया कि अमरनाथ यात्रा में आर्मी के द्वारा दी गई व्यवस्था और भंडारों के द्वारा की गई सेवा में लगे जवान यात्रा के दौरान इतनी अधिक सहायता करते हैं कि यदि वह ना हो तो यह यात्रा मुमकिन ही नहीं है।

thesootr links

मध्य प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए करें क्लिक

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

अमरनाथ यात्रा 2024 अमरनाथ यात्रा