नांदेड़ में अमित शाह ने मुस्लिम आरक्षण पर बीजेपी की राय रखी, बोले- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं हो सकता

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
नांदेड़ में अमित शाह ने मुस्लिम आरक्षण पर बीजेपी की राय रखी, बोले- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं हो सकता

NANDED.  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार (10 जून) को महाराष्ट्र के नांदेड़ में मुस्लिम आरक्षण पर अपनी पार्टी बीजेपी की राय रखी। उन्होंने कहा कि बीजेपी मानती है कि मुस्लिम आरक्षण नहीं होना चाहिए। यह संविधान के खिलाफ है। धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं हो सकता। उद्धव ठाकरे इस पर अपना रुख स्पष्ट करें। उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर भी निशाना साधा। शाह ने कहा कि उद्धव- हमने ट्रिपल तलाक हटाया, उससे आप सहमत हो या नहीं? राम मंदिर जो बन रहा है उससे आप सहमत हो या नहीं? आप स्पष्ट करो कि आप कॉमन सिविल कोड चाहते हो या नहीं? मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर शाह जनसभा को संबोधित कर रहे थे।





नरेंद्र मोदी ने देश का परचम दुनिया में लहराया





शाह ने कहा नरेंद्र मोदी ने देश की संस्कृति और इतिहास का सम्मान करने का काम किया है। उन्होंने भारत को दुनिया में गौरव दिलाया है। आज वो दुनिया में जहां जाते हैं, मोदी-मोदी जी के नारे लगते हैं।​​​​​​ ​​​दुनिया का कोई राष्ट्राध्यक्ष उनको बॉस कहता है तो कोई उनके पैर छूता है। उन्होंने भारत का परचम दुनियाभर में लहराया है। ​​​​यह सम्मान मोदी का नहीं हमारी जनता का सम्मान है।





राहुल गांधी देश का अपमान कर रहे





अमित शाह ने कहा एक ओर मोदी देश को दुनिया में सम्मान दिला रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस के शहजादे राहुल बाबा देश का अपमान करने का काम कर रहे हैं। वो यहां नहीं बोलते, विदेश जाकर बोलते हैं। उन्हें पता है कि देश में उन्हें सुनने वाले बहुत कम बचे हैं। 





उद्धव आप दो नावों पर पैर नहीं रख सकते





आप बताएं मुस्लिम आरक्षण होना चाहिए या नहीं होना चाहिए? कर्नाटक में आपके सहयोगी वीर सावरकर को इतिहास की पुस्तकों से हटाना चाहते हैं, क्या आप उससे सहमत हो? उद्धव आप दो नावों पर पैर नहीं रख सकते। इन सभी बिंदुओं पर अपनी स्थिति स्पष्ट कर दीजिए, आपकी पोल खुद खुल जाएगी।





ये खबर भी पढ़िए....











2024 में फिर मोदी सरकार बनाएं





2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को एक साल बचा है। आप क्या चाहते हैं, नांदेड़ की जनता क्या चाहती है? क्या आप फिर मोदी की सरकार चाहते हैं? महाराष्ट्र में बीजेपी को 45 से ज्यादा सीटें दिलाएंगे क्या? क्या आप नरेंद्र मोदी को फिर पीएम बनाएंगे?





आज तमिलनाडु में रैली करेंगे शाह





अमित शाह चेन्नई पहुंचेंगे। 11 जून को यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करेंगे। इसके बाद शाह तमिलनाडु के वेल्लोर में एक रैली करेंगे। तमिलनाडु में भाजपा मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर 66 जनसभाएं करेगी, जो एक महीने तक चलेंगी।



Union Home Minister Amit Shah केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह india Reservation Controversy BJP on Reservation BJP opinion on Muslim Reservation भारत रिजर्वेशन विवाद बीजेपी ऑन रिजर्वेशन मुस्लिम आरक्षण पर बीजेपी की राय