अमृतसर गोल्डन टेंपल के गेट पर प्रवासी के साथ मारपीट, आरोप युवक की जेब से तंबाकू निकला, वीडियो वायरल

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
अमृतसर गोल्डन टेंपल के गेट पर प्रवासी के साथ मारपीट, आरोप युवक की जेब से तंबाकू निकला, वीडियो वायरल

AMRITSAR. पंजाब के अमृतसर स्थित गोल्डन टेंपल एक बार फिर चर्चा में आ गया है। दरअसल, इस बार टेंपल के बाहर एक प्रवासी व्यक्ति के साथ मारपीट का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में गोल्डन टेंपल के बाहर खड़े एक युवक को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा थप्पड़ मारा गया है। वीडियो में एक सिख व्यक्ति दिख रहा है, जो एक प्रवासी पर जेब में बीड़ी रखने का इल्जाम लगा रहा है। उसने प्रवासी से जेब में रखा तंबाकू निकालने की बात कही। प्रवासी ने स्पष्ट कहा कि उसके पास बीड़ी नहीं है और न ही उसने पी है। उसने खुद जेब से तंबाकू निकाला और कहा कि वह उसने खाया नहीं है, लेकिन सिख व्यक्ति ने आस्था के नाम पर प्रवासी को थप्पड़ मारने शुरू कर दिए और उसे वहां से भगा दिया।





पंथ का बताया ठेकेदार





गोल्डन टेंपल के बाहर हुई इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद अभी तक किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि यह मामला टेंपल के बाहर था, लेकिन सिख व्यक्ति ने SGPC टास्क फोर्स और सेवादारों को पंथ का ठेकेदार बोलना शुरू कर दिया। व्यक्ति ने सवाल उठाया कि उनका फर्ज बनता है कि ऐसे व्यक्तियों को गोल्डन टेंपल में न घुसने दें। आपको बता दें कि इससे पहले भी मार्च 2022 को एक प्रवासी महिला के साथ आस्था के नाम पर मारपीट की गई थी। महिला से सेवादार को परिक्रमा में बीड़ी मिली थी। जिसके बाद सेवादार ने उसे थप्पड़ मारे थे और वहां से भगा दिया था।





ये भी पढ़ें...





भारतीय नौसेना में 1365 अग्निवीर पदों पर भर्ती, AIIMS Raipur में प्रोफेसर पदों पर नियुक्तियां, DFCCIL में 525 एग्जीक्यूटिव पदों पर





आस्था के सामने झुककर मांगी थी माफी





अप्रैल 2023 को चेहरे पर तिरंगा लगा कर आई युवती को भी गोल्डन टेंपल में नहीं आने दिया गया था। जिस पर काफी विवाद छिड़ा था। SGPC टास्क फोर्स ने युवती के छोटे कपड़े पहने होने की बात कही थी, लेकिन युवती के पिता ने वीडियो वायरल कर बताया था कि सेवादार पंजाब को देश का हिस्सा नहीं मानता। विवाद के बाद जहां SGPC ने इस पर सफाई दी थी, वहीं युवती ने भी इस घटनाक्रम पर आस्था के आगे झुकते हुए माफी मांगी थी।



पंजाब न्यूज गोल्डन टेंपल Amritsar News youth thrashed outside golden temple golden temple case Punjab News गोल्डन टेंपल का केस golden temple अमृतसर न्यूज स्वर्ण मंदिर के बाहर युवक की पिटाई